Greater Noida News : आत्महत्या का प्रयास कर रहे युवक को पुलिस ने समय रहते बचाया, सोशल मीडिया पोस्ट से मिली थी जानकारी

UPT | सूरजपुर पुलिस स्टेशन

Oct 27, 2024 11:48

युवक आत्महत्या करने जा रहा था। पुलिस ने समय रहते एक युवक की जान बचाई। युवक ने आत्महत्या करने का इरादा पहले सोशल मीडिया पर साझा किया था।

Greater Noida News : सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र में शनिवार को पुलिस ने समय रहते एक युवक की जान बचाई। युवक आत्महत्या करने जा रहा था। इस युवक ने आत्महत्या करने का इरादा पहले सोशल मीडिया पर साझा किया था। जिससे पुलिस को इसकी सूचना मिली। पुलिस के समझाने पर युवक ने आत्महत्या का विचार छोड़ने और भविष्य में ऐसा कदम न उठाने का भरोसा दिया। पुलिस की त्वरित कार्रवाई से एक जिंदगी बचाई जा सकी।



क्या है पूरा मामला
सूरजपुर कोतवाली प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि शनिवार दोपहर को एक युवक ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट डालकर आत्महत्या करने की बात कही थी। इस पोस्ट को देखते ही पुलिस ने फौरन कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस की इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस टीम ने तुरंत युवक की लोकेशन का पता लगाया और स्थानीय पुलिस को सूचित किया।

ये भी पढ़ें : समस्याओं का शहर बना ग्रेटर नोएडा वेस्ट : अजनारा होम्स में बिजली कटौती का विवाद गहराया, निवासियों का आरोप - तकनीकी खामियों के चलते हो रही दिक्कत

इसलिए युवक ने उठाया यह खौफनाक कदम
मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को सुरक्षित स्थिति में पाया और उससे बात कर उसकी मानसिक स्थिति को समझा। पुलिस ने उसके साथ संवेदनशीलता के साथ वार्ता की और युवक की मानसिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए उसकी काउंसलिंग की गई। बातचीत में युवक ने पुलिस को बताया कि वह मानसिक तनाव से जूझ रहा था। जिससे परेशान होकर उसने यह कदम उठाने का प्रयास किया था।

Also Read