Ghaziabad News : दीवाली और छठ पूजा पर रोडवेज की 250 बसें लगाएंगी अतिरिक्त फेरे

UPT | UP Roadways Bus

Oct 18, 2024 08:48

बसें गाजियाबाद के कौशांबी और आनंद विहार से 27 अक्टूबर से 7 नवंबर के बीच चलाई जाएगी। गाजियाबाद रीजन से जुड़े सभी डिपो पर चालक-परिचालकों के अवकाश रद्द

Short Highlights
  • कौशांबी और आनंद विहार से चलेंगी रोडवेज बसें
  • 27 अक्टूबर से सात नवंबर तक चलाई जाएंगी बस
  • चालकों और परिचालकों के अवकाश किए गए रद्द 
Ghaziabad News : त्यौहारी सीजन आते ही रोडवेज भी अपनी तैयारी में जुट गया है। दीवाली से छठ पूजा तक रोडवेज गाजियाबाद रीजन के सभी डिपो से 250 बसें अतिरिक्त फेरे लगाएंगी। ये बसें गाजियाबाद के कौशांबी और आनंद विहार से 27 अक्टूबर से 7 नवंबर के बीच चलाई जाएगी। गाजियाबाद रीजन से जुड़े सभी डिपो पर चालक-परिचालकों के अवकाश रद्द कर दिए गए हैं।

गाजियाबाद से 1,008 बसों का संचालन 
गाजियाबाद रीजन से 1,008 बसों का संचालन किया जाता है। कौशांबी और आनंद विहार से लंबी और छोटी दूरी के लिए रोजाना करीब 20 हजार से अधिक यात्री यात्रा करते हैं। दीवाली पर यात्रियों की संख्या में कई गुना बढ़ोतरी होती है। गाजियाबाद रीजन के क्षेत्रीय प्रबंधक केशरी नंदन चौधरी ने बताया कि सभी डिपो में एक-एक नोडल अधिकारी की तैनाती के निर्देश दिए है। हेल्प डेस्क में अतिरिक्त कर्मचारियों की तैनाती की जाएगी।

बस अड्डा पर बसों के संचालन की घोषणा 
सभी बस अड्डों पर बसों के संचालन की घोषणा की जाएगी। इससे अपने गंतव्य तक जाने वाले यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़ा। इस दौरान अगर किसी यात्री को परेशानी होती है उनकी मदद के लिए हेल्प डेस्क भी बनाई जाएगी। 

इन स्थानों के लिए होगी अतिरिक्त बसों की व्यवस्था 
उन्होंने बताया कि बुलंदशहर-40, खुर्जा-35, हापुड़-35, सिकंदराबाद-25, साहिबाबाद-40, लोनी-35 और कौशांबी-40 कुल 250 बसों के अतिरिक्त फेरे लगेंगे। इन बसों में दो वाल्वो, 59 जनरथ और 189 साधारण बसें होंगी। जो कौशांबी बस अड्डा से बरेली, लखनऊ, आजमगढ़, हलद्वानी, बदायूं, सोनौली, मैनपुरी, प्रयागराज, लखनऊ, कानपुर, एटा और अलीगढ़ के लिए चलेंगी।
 

Also Read