Bharat Bandh in Ghaziabad : अधिवक्ताओं ने भारत बंद के समर्थन में निकाला पैदल मार्च, यातायात व्यवस्था ध्वस्त

UPT | प्रदर्शन करते लोग।

Aug 21, 2024 20:53

पुराना बस अडडे की बात करें तो यहां से मेरठ की ओर चलने वाली और हापुड जाने वाली रोडवेज बसों को डिपो से बाहर नहीं निकाला गया।

Short Highlights
  • भारत बंद से यातायात व्यवस्था ध्वस्त
  • हिंसा की आशंका के चलते डिपो से नहीं निकली रोडवेज बसें
  • तीन बजे तक भटकते रहे रोडवेज बसों को पाने के लिए यात्री
Bharat Bandh in Ghaziabad : सुप्रीम कोर्ट के अनुसूचित जाति एवं जनजाति आरक्षण में क्रीमीलेयर और कोटा के भीतर कोटा लागू के विरोध में बुधवार को भारत बंद का आह्वान किया गया था। गाजियाबाद में भी भारत बंद के समर्थन में दलित संगठनों और सपा, बसपा असपा और भीम आर्मी ने प्रदर्शन किया। इस दौरान अधिवक्ताओं ने भारत बंद के समर्थन में पैदल मार्च निकाला।

एक ज्ञापन डीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को 
भारत बंद का अखिल भारतीय डॉ. अंबेडकर अधिवक्ता काउंसिल ने समर्थन किया। अधिवक्ताअें ने इस दौरान पैदल मार्च निकाला और एक ज्ञापन डीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को सौंपा। काउंसिल ने अपने ज्ञापन में कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने संविधान में एससी, एसटी को जो जाति के आधार पर अधिकार प्रदान किए हैं। उनके विपरीत जाकर संविधान की मूल भावना की धज्जियां उड़ाते हुए निर्णय दिया है। अधिवक्ताओं ने राष्ट्रपति से मांग की है कि इस आदेश को निष्प्रभावी किया जाए। इसी के साथ एससी,एसटी के आरक्षण को नौची सूची में शामिल किया जाए।   

हिंडन में 25 क्यूआरटी तैनात, ड्रोन से निगरानी
अनुसूचित जाति एवं जनजाति आरक्षण में क्रीमिलेयर पर दलित संगठनों ने बुधवार को भारत बंद का आह्वान किया है। इस पर ट्रांस हिंडन में जगह जगह 25 क्यूआरटी, निरीक्षक, उप निरीक्षक और आरक्षियों को तैनात किया गया है। पुलिस अधिकारी तमाम संगठनों के लोगों की गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं। डीसीपी निमिष पाटिल ने बताया कि भारत बंद के आह्वान पर तमाम संगठनों के लोगों से संपर्क किया गया है। उनसे शांति बनाए रखने की अपील की गई है। सुरक्षा के लिए सात थाना क्षेत्र में 25 क्यूआरटी को तैनात किया गया है, जो विभिन्न जगह सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था को बनाए रखेंगे। इस दौरान कहीं पर प्रदर्शन की सूचना मिलती है तो वहां तुरंत थाने की फोर्स भेजकर स्थिति को काबू किया जाएगा। इस दौरान ड्रोन कैमरे से भी निगरानी की जाएगी।

भारत बंद के दौरान चरमराई यातायात व्यवस्था 
भारत बंद के दौरान गाजियाबाद में यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई। पहले गाजियाबाद पुराना बस अडडे की बात करें तो यहां से मेरठ की ओर चलने वाली और हापुड जाने वाली रोडवेज बसों को डिपो से बाहर नहीं निकाला गया। भारत बंद के दौरान प्रदर्शनकारी बुधवार को सुबह 10 बजे ही सड़कों पर उतर आए। प्रदर्शनकारियों के तेवर को देखते हुए रोडवेज बसों का संचालन दोपहर तक के लिए बंद कर दिया। जिसके चलते मेरठ और हापुड की ओर जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी सामना करना पड़ा। हापुड जाने के लिए आटो चालकों ने सौ रुपये तक वसूले। गाजियाबाद से पिलखुवा तक ई रिक्शावालों की खूब चांदी रही। 

Also Read