प्रॉपर्टी डीलर हत्याकांड : संजय की हत्या के बाद शव लेकर सात घंटे तक घूमते रहे आरोपी, कार में आग लगाकर किया था जलाने का प्रयास

UPT | गाजियाबाद के प्रॉपर्टी डीलर हत्याकांड

Oct 24, 2024 12:50

गाजियाबाद के गोविंदपुरम क्षेत्र में मंगलवार शाम को हुई एक भयावह घटना में प्रॉपर्टी डीलर संजय यादव की हत्या कर दी गई। जिसके बाद आरोपी विशाल राजपूत और जीत चौधरी ने शव को कार में...

Ghaziabad News : गाजियाबाद के गोविंदपुरम क्षेत्र में मंगलवार शाम को हुई एक भयावह घटना में प्रॉपर्टी डीलर संजय यादव की हत्या कर दी गई। जिसके बाद आरोपी विशाल राजपूत और जीत चौधरी ने शव को कार में डालकर सात घंटे तक इधर-उधर घुमाया। घटना का पूरा विवरण पुलिस जांच के बाद सामने आया। जिसने इलाके में दहशत और सवालों को जन्म दिया है।

जानिए कब हुई घटना
मंगलवार को गोविंदपुरम में संजय यादव अपने दोनों मित्रों विशाल राजपूत और जीत चौधरी के साथ एक घर में बैठे थे। वे तीनों बीयर पी रहे थे और इसी दौरान आरोपियों ने संजय के गहनों और संभावित नकदी को देखकर उसे लूटने की योजना बनाई। संजय के पास सोने का कड़ा, चेन और हीरे की अंगूठी थी। जिसने आरोपियों की लालच को और बढ़ा दिया। शाम करीब चार बजे विशाल और जीत ने घर से कुत्ते का पट्टा उठाकर संजय का गला घोंट दिया, जिससे उसकी मौत हो गई।

शव को लेकर कार में सात घंटे तक घूमते रहे आरोपी
हत्या के बाद आरोपियों ने संजय के शव को उसकी फॉर्च्यूनर कार में डाल दिया और सात घंटे तक कार में घूमते रहे। वे गाजियाबाद के गोविंदपुरम से निकलकर करीब 31 किलोमीटर दूर दादरी क्षेत्र के नगला नैनसुख गांव तक पहुंचे। रात करीब 11 बजे वे गांव के समीप मुख्य सड़क से हटकर झाड़ियों के पास पहुंचे। वहां उन्होंने संजय के शव को जलाने की योजना बनाई ताकि हत्या को एक हादसे का रूप दिया जा सके।

कार में आग लगाने का किया था प्रयास
आरोपियों ने बोतल में पेट्रोल लाकर बाइक से पेट्रोल छिड़ककर लाइटर से कार को आग लगा दी। यह कोशिश थी कि कार में आग जलने के दौरान लोगों को लगे कि संजय कार में जलकर मर गया। कार की टंकी से आग लगाई गई। जो धीरे-धीरे पूरी कार में फैल गई और उसे राख कर दिया। इस दौरान एक आरोपी थोड़ा झुलस भी गया, लेकिन वे भागने में सफल रहे। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल हुआ। जिसमें साफ देखा गया कि कार को टंकी से आग लगाई गई थी।

पुलिस की चूक और आरोपियों की गिरफ्तारी
घटना के बाद सवाल उठने लगे कि इतने लंबे समय तक गाजियाबाद से दादरी तक पुलिस ने आरोपियों की कार को क्यों नहीं रोका। पूरे रास्ते में कहीं भी पुलिस ने चेकिंग नहीं की जबकि शव कार की डिग्गी में पड़ा था। इस मामले में पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े हो रहे हैं। ग्रेटर नोएडा के एडीसीपी अशोक कुमार ने जानकारी दी कि दादरी पुलिस ने प्रॉपर्टी डीलर के परिजनों की शिकायत पर जीरो एफआईआर दर्ज कर ली थी। इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने विशाल राजपूत और जीत चौधरी को गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपियों ने अपनी जुर्म कबूलते हुए बताया कि उन्होंने संजय की हत्या गहने और नकदी लूटने के मकसद से की थी।

हत्या के बाद ज्वेलरी बेचने का किया प्रयास
अगले दिन यानी बुधवार को आरोपी संजय के गहनों को बेचने के लिए गाजियाबाद में एक ज्वेलर के पास पहुंचे लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि संजय की हत्या के बाद वे यह योजना बना रहे थे कि गहने बेचकर बड़ी रकम हासिल करेंगे।

जांच में जुटी पुलिस
गाजियाबाद पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और विस्तृत जांच शुरू कर दी है। यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि क्या इस घटना के पीछे और भी कोई कारण या साजिश हो सकती है। पुलिस यह भी जांच करेगी कि आरोपियों के पास पहले से किसी आपराधिक गतिविधि में शामिल होने का रिकॉर्ड है या नहीं।

Also Read