Ghaziabad News : त्योहारी मौसम में फ्लाइट की टिकट बुक कराने से पहले हो जाएं सावधान, आपके साथ भी हो सकता है ऐसा...

UPT | त्योहारी मौसम में टिकट बुकिंग करने वाले साइबर ठगों के निशाने पर।

Oct 09, 2024 08:46

एक व्यक्ति दीपावली की छुटटी पर अपने घर मद्रास जाने के लिए फ्लाइट का टिकट आनलाइन बुक कर रहे थे। इस दौरान एक ओटीपी

Short Highlights
  • साइबर ठगों की नजर फ्लाइट ​की टिकट बुक कराने वालों पर 
  • थोड़ी सी असावधानी से खाली हो सकता है पूरा बैंक खाता
  • महिला मॉडल को फिल्मों में काम दिलाने के नाम पर जाल में फंसाया
Ghaziabad News : गाजियाबाद के साहिबाबाद क्षेत्र की रहने वाली एक मॉडल महिला को साइबर ठगों ने अपने झांसे में फंसाकर फ्लाइट की टिकट कराने का झांसा देकर 56 हजार ठग लिए। इन दिनों त्योहारी मौसम में हर कोई अपने घर जाने के ​लिए फ्लाइट और ट्रेन की टिकट करा रहा है। साइबर ठगों की नजर फ्लाइट की टिकट कराने वालों पर है। जरा सी असाावधानी से साइबर ठग आपका खाता खाली कर सकते हैं। 

राजकुमार फिल्म्स इंटरनेशनल में अभिनय के लिए एंजल का चयन
प्रभात कुमार राधेश्याम पार्क कॉलोनी में रहते हैं। उन्होंने पुलिस को तहरीर  दी है कि उनकी बेटी एंजल मिस टीन इंडिया शो में बेस्ट मॉडल अवार्ड की विजेता है। 16 सितंबर को मोबाइल पर मैसेज आया कि राजकुमार फिल्म्स इंटरनेशनल में अभिनय के लिए एंजल का चयन हुआ है। इसमें दिए नंबर पर कॉल कर उन्होंने बेटी से बात कराई तो कहा कि करार के लिए चेन्नई कार्यालय आना होगा। इसके लिए फ्लाइट टिकट कंपनी ही कराएगी।

टिकट के नाम पर एंजल से अपने खाते में 58 हजार रुपये
टिकट के नाम पर एंजल से अपने खाते में 58 हजार रुपये डलवा लिए। इसके बाद नंबर बंद हो गया। ठगी को पता चलने पर उन्होंने पुलिस से मदद की गुहार लगाई थी। एसीपी साहिबाबाद रजनीश उपाध्याय ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ओटीपी डाला उनके खाते से 28 हजार की रकम साफ
इसी प्रकार एक और मामला थाना इंदिरापुरम का सामने आया। जिसमें एक व्यक्ति दीपावली की छुटटी पर अपने घर मद्रास जाने के लिए फ्लाइट का टिकट आनलाइन बुक कर रहे थे। इस दौरान एक ओटीपी आया। जिसकों उन्होंने टिकट बुक करते समय डाल दिया। जैसे ही उन्होंने ओटीपी डाला उनके खाते से 28 हजार की रकम साफ हो गई। उन्होंने थाने में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

Also Read