NHAI को किसानों की चेतावनी : दस दिन में नहीं बनी सर्विस रोड तो ईस्ट्रन पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर करेंगे टोल फ्री

UPT | एसडीएम को ज्ञापन सौंपते भाकियू पदाधिकारी।

Aug 21, 2024 20:45

भाकियू के राष्ट्रीय सचिव ने नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इण्डिया(एनएचएआई) को चेतावनी देते हुए कहा कि वादे के अनुसार यदि दस दिन के अंदर  सर्विस रोड का निर्माण नहीं कराया गया तो भाकियू बड़े स्तर पर आंदोलन करेगा।

Short Highlights
  • एनएचएआई के नाम एसडीएम को सौंपा मांग पत्र 
  • भाकियू राष्ट्रीय सचिव के नेतृत्व में किया प्रदर्शन 
  • किसानों को खेत में जाने के लिए नहीं मिला रास्ता 
Ghaziabad News : गाजियाबाद में भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय सचिव ओमपाल सिंह के नेतृत्व में किसानों ने ईस्ट्रन पेरिफेरल एक्सप्रेसवे के बराबर में सर्विस रोड बनाने के लिए ज्ञापन सौंपा। भाकियू के राष्ट्रीय सचिव ने नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इण्डिया (एनएचएआई) को चेतावनी देते हुए कहा कि वादे के अनुसार यदि दस दिन के अंदर  सर्विस रोड का निर्माण नहीं कराया गया तो भाकियू बड़े स्तर पर आंदोलन करेगा।

एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
इसके बाद भारतीय किसान यूनियन दुहाई और डासना टोल को फ्री करवा देगा। किसानों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन में कहा एनएचएआई ने दुहाई में कन्नौडा अंडरपास से किसान रविंद्र के खेत तक अन्डरपास ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे के सम्पर्क मार्ग यानि  सर्विस रोड को बनाने के लिए एनएचएआई अधिकारियों के जरिए दो साल से लगातार मांग की जा रही है।

एनएचएआई अधिकारियों की तरफ से बार-बार आश्वासन
जिस पर एनएचएआई अधिकारियों की तरफ से बार-बार आश्वासन दिया जा रहा है। लेकिन आज तक सर्विस रोड को नहीं बनाया गया है। खास बात यह कि गाजियाबाद जिला प्रशासन ने अपने स्तर से लेखपाल के जरिए जांच करा ली है। जिसमें स्पष्ट रूप से लिखा है कि किसानों के पास खेतों में आने- जाने के लिए कोई भी रास्ता नहीं है। उसके बावजूद अभी तक भी एनएचएआई ने उस सर्विस रोड को नहीं बनाया है।

दुहाई और डासना टोल को भाकियू फ्री करने को मजबूर
उन्होंने कहा कि भाकियू किसानों के साथ हो रहे अन्याय को सहन नहीं करेगी। अगर एनएचएआई ने दस दिन के अंदर किसानों के खेतों में जाने के लिए सर्विस रोड तैयार नहीं की तो दुहाई और डासना टोल को भाकियू फ्री करने को मजबूर होगी। जिसकी पूरी जिम्मेदारी एनएचएआई की होगी। ज्ञापन देने के  मौके पर भाकियू के राष्ट्रीय सचिव ओमपाल सिंह के साथ ,प्रदेश उपाध्यक्ष रामकुमार सिंह ,गाजियाबाद जिला प्रभारी जय कुमार मलिक आदि भाकियू पदाधिकारी मौजूद रहे। 

Also Read