Ghaziabad News : गाजियाबाद में पोर्टेबल मशीन से कार में कर रहा था भ्रूण लिंग परीक्षण

UPT | भ्रूण लिंग परीक्षण।

Jul 08, 2024 22:20

हरियाणा के सोनीपत से आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार को गजियाबाद में भ्रूण लिंग परीक्षण करने वाली टीम की महिला को पकड़ा वहीं…

Short Highlights
  • स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महिला को पकड़ा, साथी हुआ फरार
  • हरियाणा की टीम ने गाजियाबाद में की छापेमारी   
  • मसूरी थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट
Ghaziabad News : गाजियाबाद में हरियाणा के सोनीपत से आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार को भ्रूण लिंग परीक्षण करने वाली टीम की महिला को पकड़ा वहीं उसका दूसरा साथी फरार हो गया। महिला मीनाक्षी त्यागी उर्फ मीनू को डासना के मटियाला में पकड़ लिया, जबकि पोर्टेबल मशीन से जांच करने वाला आरोपी एएम गौड़ मौके से फरार हो गया। इस मामले में मसूरी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। 

पीसीपीएनडीटी के नोडल डॉ. अनुराग संजोग ने बताया कि सोनीपत के एसीएमओ डॉ. सुमित कौशिक और एसएमओ डॉ. जितेंद्र की टीम ने डिकॉय मरीज मरीज के सहारे लिंगपरीक्षण करने वाले गिरोह को पकड़ने की योजना बनाई थी। वह डिकॉय को लेकर दस बजे सुबह पहुंचे। डिकॉय ने दलाल महिला से संपर्क किया। आरोपी महिला ने पहले मरीज को संजयनगर बुलाया बाद में अचानक स्थान बदल दिया। उन्होंने डिकॉय को ईस्टर्न-पेरिफेरल से सटे गांव मटियाला की पुलिया के पास बुलाया। वहां दूसरा आरोपी एएम गौड़ कार में पहले से बैठा हुआ था। जैसे ही डिकॉय अल्ट्रासाउंड जांच कराने के लिए कार में बैठने जा रही थी, उसी दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महिला मीनाक्षी त्यागी उर्फ मीनू को पकड़ लिया। तभी दूसरा साथी कार में रखे पोर्टेबल मशीन के साथ फरार हो गया। 

Also Read