गाजियाबाद से अजमेर जाना आसान : हिंडन हवाई अड्डे से किशनगढ़ के लिए शुरू होगी उड़ान, सप्ताह में चार दिन रहेगी सेवा उपलब्ध

UPT | हिंडन हवाई अड्डे से किशनगढ़ के लिए फ्लाइट

Feb 06, 2024 15:36

आपको बता दें कि दोनों शहर हवाई मार्ग द्वारा सीधे कनेक्ट हो गए हैं। स्टार ऐयर की तरफ से 16 फरवरी से उड़ान का परिचालन शुरू हो जाएगा...

Short Highlights
  • हिंडन हवाई अड्डे से किशनगढ़ के लिए फ्लाइट शुरू होगी।
  • स्टार ऐयर की तरफ से उड़ान 78 सीटर होगी।
  • एक प्लेन में 12 बिजनेस क्लास सीटें और 64 इकोनॉमी सीटें होंगी।
Ghaziabad News : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से राजस्थान जाने का सफर आसान हुआ है। गजियाबाद से अजमेर के किशनगढ़ जाने के लिए हिंडन हवाई अड्डे से उड़ान शुरू होने वाली है। आपको बता दें कि दोनों शहर हवाई मार्ग द्वारा सीधे कनेक्ट हो गए हैं। स्टार ऐयर की तरफ से 16 फरवरी से उड़ान का परिचालन शुरू हो जाएगा। लोग हिंडन हवाई अड्डे से जल्द ही राजस्थान के अजमेर के लिए सीधे उड़ान भरने वाले हैं।

इन दिनों कर सकते हैं यात्रा
आपको बता दें कि किशनगढ़ के लिए उड़ान हफ्ते में केवल चार दिन ही उपलब्ध होगी। यात्री सोमवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को ही हवाई यात्रा कर सकेंगे। स्टार एयर के सीईओ कैप्टन सिमरन सिंह तिवाना ने कहा, "हम इस नए रूट को चलाने के लिए उत्साहित हैं। ये रूट न केवल हमारे यात्रियों के लिए आसान यात्रा की सुविधा प्रदान करता है, बल्कि इन दो गतिशील और ऐतिहासिक रूप से समृद्ध शहरों के बीच संबंधों को भी मजबूत करता है। स्टार एयर बेजोड़ सेवा और कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए समर्पित है।" 'स्टार एयर' 16 फरवरी से अजमेर (किशनगढ़) से गाजियाबाद के हिंडन हवाई अड्डा के लिए 78 सीटर नई उड़ान शुरू करेगी। ये रूट एम्ब्रेयर-E175 द्वारा डबल श्रेणी कॉन्फिगरेशन के साथ संचालित किया जाएगा। एक प्लेन में 12 बिजनेस क्लास सीटें और 64 इकोनॉमी सीटें होंगी।

आदमपुर-हिंडन के बीच उड़ानें बेहद जल्द
भारत सरकार के नागर विमानन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल को एक पत्र के माध्यम से बताया है कि क्षेत्रीय कनेक्टिविटी के तहत आदमपुर (पंजाब) को भी जल्द ही हिंडन एयरपोर्ट से जोड़ा जाएगा। इसके लिए चयनित एयरलाइन ऑपरेटर को लाइसेंस प्रदान कर दिया गया है। कभी भी एयरलाइंस कंपनी आदमपुर-हिंडन के बीच उड़ान शुरू कर सकती है।

Also Read