गाजियाबाद विधानसभा उपचुनाव : बांग्लादेशी बताकर स्थानीय मुस्लिमों को पीटने के आरोप में जेल में बंद पिंकी चौधरी की पत्नी ने भी किया नामांकन

UPT | पिंकी चौधरी की पत्नी ने किया नामांकन।

Oct 25, 2024 20:53

अगस्त माह में झुग्गियों में रहने वाले लोगों को बांग्लादेशी बताकर हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने मारपीट की थी। उन्हें लाठी-डंडों से पीटा गया, कई झुग्गियों में आग भी लगाई गई। यह घटना गुलधर रेलवे स्टेशन के पास हुई।

Short Highlights
  • पिंकी चौधरी की पत्नी पूनम चौधरी एक मात्र महिला उम्मीदवार
  • पिंकी चौधरी झुग्गियों में रह रहे लोगों को बांग्लादेशी बताकर मारपीट करने के मामले ढाई माह से जेल में बंद हैं
Ghaziabad News : बांग्लादेशी बताकर स्थानीय मुस्लिमों को पीटने के आरोप में जेल में बंद हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह उर्फ पिंकी चौधरी की पत्नी ने गाजियाबाद विधानसभा उप चुनाव में ताल ठोक दी हैं। उन्होंने नामांकन के अंतिम दिन शुक्रवार को अपना पर्चा दाखिल कर दिया। उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने वालों में पूनम अकेली महिला उम्मीदवार हैं। उनके पति पिंकी चौधरी झुग्गियों में रह रहे लोगों को बांग्लादेशी बताकर मारपीट करने के मामले ढाई माह से जेल में बंद हैं। पूनम ने हिन्दुस्थान निर्माण दल से नामांकन कराया है। पूनम ने कहा कि उनके पति सच और हिंदुत्व की लड़ाई लड़ रहे हैं। इस लड़ाई में परेशानियां तो आएंगी लेकिन हमारा परिवार ऐसी परेशानियों से हारने वाला नहीं है।

कौन हैं भूपेंद्र सिंह उर्फ पिंकी चौधरी
अगस्त माह में झुग्गियों में रहने वाले लोगों को बांग्लादेशी बताकर हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने मारपीट की थी। उन्हें लाठी-डंडों से पीटा गया, कई झुग्गियों में आग भी लगाई गई। यह घटना गुलधर रेलवे स्टेशन के पास हुई। मामले का वीडियो भी खूब वायरल हुआ। पुलिस ने आरोपी हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पिंकी चौधरी समेत 15 लोगों पर केस दर्ज किया है। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची तो सभी मौके से फरार हो गए थे। पुलिस जांच में सामने आया था कि झुग्गियों में रहने वालों में से कोई भी बांग्लादेशी नहीं था। पिंकी चौधरी ने बिना कारण उन पर हमला किया। वह अपने लोगों के साथ गुलधर पहुंचा था, जहां उसने जाते ही झुग्गी में रहने वाले लोगों को बांग्लादेशी बोलकर हमला कर दिया। विरोध करने पर लाठी-डंडे से मारपीट की गई। उसने अपने साथियों के संग मिलकर 5-6 झुग्गियां तोड़ दीं। कुछ झुग्गियों में आग भी लगाई गई, जिसमें उनका सामान जल गया।

8 अगस्त को दी थी चेतावनी
8 अगस्त को ही पिंकी चौधरी ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया था। इसमें वह कह रहा था कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर होने वाली हिंसा अगर बंद नहीं हुई तो वह 24 घंटे के बाद जिले में रह रहे बांग्लादेशियों पर हमला करेगा। यह वीडियो कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर था। इसके बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। अब पिंकी चौधरी ने बापूधाम क्षेत्र में आखिर ऐसा कर दिया। पुलिस अधिकारी के अनुसार, इसमें लापरवाही की जांच की जा रही है। जिम्मेदार पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि पिंकी चौधरी साहिबाबाद थाने से हिस्ट्रीशीटर है। उसकी हिस्ट्रीशीट 6 अक्टूबर 2023 को खोली गई थी। उस पर करीब 16 केस दर्ज हैं।  

Also Read