Karwa Chauth 2024 : करवाचौथ के लिए सजा बाजार...स्टाइल करवों की डिमांड

UPT | गाजियाबाद के बाजार में करवाचौथ के मौके पर सजे आकर्षक करवे।

Oct 19, 2024 08:59

फेस्टिवल सीजन में सबसे ज्यादा कुंदन स्टोन जारी गोटा पत्ती हैंड वर्क जैसी कढ़ाई की ज्यादा मांग है।

Short Highlights
  • रविवार को मनाया जाएगा करवाचौथ पर्व
  • बाजार में हर तरफ पर्व की रौनक
  • मेंहदी के लिए पहले से हो चुकी बुकिंग
Karwa Chauth : सुहागिनों के लिए खास करवाचौथ व्रत की तैयारियों को लेकर बाजार में खरीदारी जोरों पर है। बाजार में हर तरफ करवाचौथ की रौनक है। इस बार करवाचौथ पर्व 20 अक्तूबर को मनाया जाएगा। महिलाएं देर शाम खरीदारी करती नजर आ रही हैं। गाजियाबाद के विभिन्न बाजारों में परिधान, ज्वेलरी और सुहाग से जुड़ी सामग्रियां अलग-अलग कीमत और डिजाइन में उपलब्ध कराई जा रही हैं।

आरडीसी और कविनगर सी ब्लाक मार्केट
आरडीसी और कविनगर सी ब्लाक मार्केट में इस बार स्टाइल करवों की डिमांड अधिक है। करवा की कीमत 100 रुपये से लेकर 500 रुपये तक है। वहीं कई स्थानों पर लगी प्रदर्शनी में करवाचौथ के लिए ढेरों विकल्प प्रस्तुत हैं। पूजा सामग्री व होम डेकोरेशन के साथ इस बार फूल गेंदा स्टाइल वाले करवा की थाली की भी डिमांड में है। इसे गुलाबी, हरे और पीले रंग वाले छोटे-छोटे फूल गेंदो से आकर्षक अंदाज में सजाया है। इसके अलावा आरती की थाली में भी प्रयोग किया गया है। उसमें अलग-अलग पूजन सामग्री रखने के लिए जगह बनाया गया है। उसे मोतियों, स्टोन और गोटे से सजाया गया है।

सबसे ज्यादा कुंदन के सेट पसंद कर रही
वहीं, ज्वेलरी में इस बार करवाचौथ त्योहार पर महिलाएं सबसे ज्यादा कुंदन के सेट पसंद कर रही हैं। जो अलग-अलग रंगों के शेड में उपलब्ध है। एंटीक के साथ स्टोन वर्क वाली ज्वेलरी की भी अच्छी डिमांड है, क्योंकि अब महिलाएं सोने-चांदी के आभूषण के बजाय परिधान से मैचिंग करती हुई ज्वेलरी लेना ज्यादा पसंद करने लगे हैं।

कुंदन स्टोन जारी गोटा पत्ती हैंड वर्क जैसी कढ़ाई
ड्रेस डिजाइनर ने बताया कि फेस्टिवल सीजन में सबसे ज्यादा कुंदन स्टोन जारी गोटा पत्ती हैंड वर्क जैसी कढ़ाई की ज्यादा मांग है। इस बार इन सजावटी विकल्प ऑन के साथ सिमर जॉर्जेट वाले सूट की मांग है। कॉलेज जाने वालीं लड़कियों के साथ ही महिलाओं को हॉट पिंक रंग वाले परिधान सबसे ज्यादा आकर्षित कर रहे हैं।

Also Read