गाजियाबाद नगर निगम : पार्किंग स्थलों की नीलामी, निगम को 41 लाख का फायदा

फ़ाइल फोटो | गाजियाबाद नगर निगम

Jul 02, 2024 15:00

समस्त कार्यवाही के उपरांत रिपोर्ट नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक के समक्ष प्रस्तुत की गई है। अंतिम निर्णय के उपरांत पार्किंग संचालक अपने-अपने क्षेत्र में नियम अनुसार पार्किंग चलाएंगे।

Short Highlights
  • नियम व शर्तों का पार्किंग संचालक को रखना होगा ध्यान 
  • 11 में सिर्फ चार पार्किंग स्थल की नीलामी फाइनल
  • नवयुग मार्केट में पीएनबी के सामने की पार्किंग नीलाम 
Ghaziabad News : गाजियाबाद नगर निगम द्वारा 11 स्थान के पार्किंग स्थलों की नीलामी की गई। जिसके लिए समस्त नियम अनुसार कार्यवाही पूरे करते हुए नीलामी प्रक्रिया की गई। पार्किंग नीलामी प्रकिया के दौरान 11 में से सिर्फ चार पार्किंग स्थलों की नीलामी फाइनल हुई। जिसमें लगभग 41 लाख रुपए की आमदनी गाजियाबाद नगर निगम को हुई है। समस्त कार्यवाही के उपरांत रिपोर्ट नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक के समक्ष प्रस्तुत की गई है। अंतिम निर्णय के उपरांत पार्किंग संचालक अपने-अपने क्षेत्र में नियम अनुसार पार्किंग चलाएंगे।

गाजियाबाद के पांचों जोन के स्थलों को शामिल करते हुए
प्रभारी पार्किंग डॉक्टर संजीव ने बताया कि नगर आयुक्त के निर्देश पर गाजियाबाद के पांचों जोन के स्थलों को शामिल करते हुए, 11 स्थान की पार्किंग नीलामी की गई है। 11 में से केवल 4 पार्किंग स्थलों की नीलामी हुई बाकी शेष हैं। जिसमें विजयनगर जोन अंतर्गत आने वाले साउथ साइड औद्योगिक क्षेत्र के पार्किंग स्थल नीलामी हेतु शामिल किए गए।

स्क्वायर मॉल के बाहर के पार्किंग स्थल
मोहन नगर जोन अंतर्गत वार्ड स्क्वायर मॉल के बाहर के पार्किंग स्थल नीलामी हेतु शामिल किया गया। वसुंधरा जोन के अंतर्गत साहिबाबाद साइट 4 औद्योगिक क्षेत्र, आरके टावर सेक्टर 4 वैशाली के पार्किंग स्थल नीलामी हेतु शामिल किया गया। कवि नगर जोन अंतर्गत एप्पल ट्री को जाने वाली सड़क आरडीसी के पार्किंग स्थल की नीलामी की गई। गौर मॉल गेट के सामने पार्किंग स्थल, श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क के बाहर पार्किंग स्थल नीलामी के लिए शामिल किए गए।

सिटी जोन के अंतर्गत
सिटी जोन के अंतर्गत नवयुग मार्केट स्थित पीएनबी के सामने वाले पार्किंग स्थल, नवयुग मार्केट पोस्ट ऑफिस के सामने पार्किग नीलामी के लिए शामिल किया गया। सरस्वती शिशु मंदिर के पार्किंग के स्थल की नीलामी की गई। मेरठ रोड औद्योगिक क्षेत्र नंदग्राम रेट मंडी के पास पार्किंग स्थल शामिल किया गया। इस प्रकार गाजियाबाद नगर निगम संबंधित विभाग द्वारा 11 में से चार स्थलों के पार्किंग की नीलामी की गई।

गौर मॉल के सामने के गेट की पार्किंग एप्पल ट्री
गौर मॉल के सामने के गेट की पार्किंग एप्पल ट्री को जाने वाली सड़क की पार्किंग आरके टावर सेक्टर 4 वैशाली की पार्किंग सरस्वती शिशु मंदिर क्रीडा स्थल की पार्किंग की ही बोली प्राप्त हुई है। जिसमें आवश्यक 25 प्रतिशत शुल्क गाजियाबाद नगर निगम कोष में जमा हो चुका है अन्य कार्यवाही नियम अनुसार की गई है।

कड़ी नजर बनाए रखने के लिए निर्देश दिए
नगर आयुक्त द्वारा प्रभारी पार्किंग में संबंधित विभाग को पार्किंग संचालकों पर कड़ी नजर बनाए रखने के लिए निर्देश दिए गए हैं। गाजियाबाद नगर निगम के सभी नियम व शर्तों का शत प्रतिशत पालन हो इसका विशेष ध्यान रखने के लिए कहा गया है। किसी भी लापरवाही पर पार्किंग संचालकों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी निर्देश दिए गए हैं।
 

Also Read