यति नरसिंहानंद मामले में पुलिस की सख्ती : कमिश्नर ने दी चेतावनी, भीड़ जुटाने वालों पर होगी कार्रवाई

UPT | पुलिस कमिश्नर अजय कुमार मिश्र

Oct 12, 2024 15:24

एक ओर हिंदू संगठनों के द्वारा रविवार को महापंचायत की तैयारी की जा रही है वहीं पुलिस कमिश्नर अजय कुमार मिश्र ने भीड़ जुटने पर कार्रवाई की बात कही है...

Ghaziabad News : एक ओर हिंदू संगठनों के द्वारा रविवार को महापंचायत की तैयारी की जा रही है वहीं पुलिस कमिश्नर अजय कुमार मिश्र ने भीड़ जुटने पर कार्रवाई की बात कही है। महामंडलेश्वर यति नरसिंहानं द सरस्वती के बारे में कोई जानकारी न मिलने पर 13 अक्टूबर को महापंचायत का ऐलान 7 अक्टूबर को मंदिर समिति की महासचिव डा. उदिता त्यागी ने किया था। उसके बाद से तमाम समर्थक सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से सनातनियों का डासना चलने के ल‌िए आव्हान कर रहे हैं।

बिना परमिशन भीड़ जुटी तो सख्त कार्रवाई तय
4 अक्टूबर को डासना मंदिर के बाहर हुए उग्र प्रदर्शन को मंदिर और सनातन पर हमला करार देते हुए महापंचायत की बात कही जा रही है, हालांकि पुलिस मंदिर के बार प्रदर्शन के मामले में लगातार गिरफ्तारियां कर रही है। पुलिस कमिश्नर अजय मिश्र ने स्पष्ट किया है कि जिले में धारा-163 लागू है। किसी पंचायत के लिए परमिशन नहीं दी गई है और बिना परमिशन भीड़ जुटी तो कार्रवाई होगी।



जिलाधिकारी ने भी कही पंचायत न होने की बात
दूसरी ओर 10 अक्टूबर को समर्थक मंदिर समिति की महासचिव उदिता त्यागी और महेश आहूजा के नेतृत्व में जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह से मिले थे और 36 बिरादरियों की महापंचायत की बात कही थी। जिलाधिकारी ने सूचना विभाग के माध्यम से स्पष्ट किया था कि धारा-163 लागू होने के चलते महापंचायत नहीं की जा सकती। किसी ने माहौल खराब करने की कोशिश की तो कार्रवाई की जाएगी।

शांति और सौहार्द के साथ हुई जुमे की नमाज
शुक्रवार को पुलिस रामनवमी और जुमे की नमाज को लेकर सतर्क रही। पुलिस ने शांति सौहार्द के साथ नमाज अदा कराई। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि जिले में कहीं से किसी तरह की कोई घटना की सूचना सामने नहीं आई। डासना मंदिर के अलावा मस्जिदों व ईदगाह पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही। इसके अलावा जिले के सभी जगह संवेदनशील इलाकों में पुलिस ने कड़ी निगरानी और मार्च किया।

विधायक बोले, संतों को स्वागत करने पहुंचेंगे
डासना में मंदिर पर हमला हुआ है सनातन पर हमला हुआ है, हम सब की जिम्मेदारी है कि  अपनी बात कहें, शांतिपूर्ण ढंग से कहें। पंचायत हिंदू समाज ने बुलाई है। वहां ऐसे ऐसे संत आएंगे जिनके दर्शन दर्लभ हैं, हम उनका स्वागत करने पंचायत में जरूर पहुंचेंगे। मंदिर में लो आ रहे हैं तो उनका स्वागत करेंगे। बाहर से आए 10 करोड़ रोहिग्याओं को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा क‌ि उनकी वजह से स्थानीय मुस्लिम भी कहीं न कहीं संकट में हैं, इसलिए उनको भी आगे आना चाहिए। मंदिर में सनातन धर्म के यौद्धा आएंगे इसलिए वहां जिम्मेदार लोगों को होना जरूरी है, हम पंचायत में जरूर आएंगे।

HRD की प्राची सक्सेना ने भी किया आह्वान
एक्स पर वीडियो पर अपलोड कर हिंदू रक्षा दल (HRD) की जिलाध्यक्ष प्राची सक्सेना ने भी 13 अक्टूबर को डासना मंदिर पहुंचने का  आह्वान   किया गया है। प्राची ने कहा कि 4 अक्टूबर को ‌जिहादियों ने मॉब लिंचिंग का प्रयास किया, आप लोग अपने धर्म और मंदिर को बचाने का काम करें और 13 तारीख का डासना मंदिर पर पहुंचकर महापंचायत का हिस्सा बनें। यह वीडियो डा. उदिता के द्वारा रिपोस्ट किया गया है। उन्होंने खुद भी एक पोस्ट की है जिस पर सिर्फ तारीख 13 अक्टूबर और शिव‌ शक्ति धाम डासना लिखा गया है। इसमें महापंचायत का जिक्र नहीं है। तस्वीर में उनके साथ यति नरसिंहानंद भी हैं।

Also Read