Ghaziabad News : दादी के साथ खेत पर गए भाई और बहन के पर गिरी आकाशीय बिजली, बच्ची की मौत

UPT | आकाशीय बिजली गिरने से झुलसे दादी और पोता अस्पताल में भर्ती।

Jun 24, 2024 14:18

छह वर्षीय मासूम बहन की मौके पर मौत हो गई। जबकि आकाशीय बिजली गिरने से झुलसे दादी और पोते को गंभीर हालत में मेरठ रेफर कर दिया गया है।

Short Highlights
  • दादी और पोते की हालत गंभीर
  • गढ़ कोतवाली क्षेत्र के गांव गढ़वली में प्राकृतिक आपदा
  • आज सुबह 11 बजे खेत पर काम के दौरान की घटना
     
Ghaziabad News : गढ़ कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत एक गांव में दादी के साथ खेत पर गए भाई और बहन के ऊपर आकाशीय बिजली गिर गई। जिसमें छह वर्षीय मासूम बहन की मौके पर मौत हो गई। जबकि आकाशीय बिजली गिरने से झुलसे दादी और पोते को गंभीर हालत में मेरठ रेफर कर दिया गया है। 

तीनों गंभीर रूप से झुलस गए
मिली जानकारी के अनुसार गढ के गढ़वली गांव में खेत पर गए दादी और भाई-बहन के ऊपर आकाशीय बिजली गिरी। आकाशीय बिजली गिरने से तीनों गंभीर रूप से झुलस गए। झुलसे को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है। जहां डॉक्टर ने छह साल की मासूम पोती को मृत घोषित कर दिया है। बच्ची की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। जबकि शेष घायलों को डॉक्टर ने गंभीर हालत देखते हुए रेफर कर दिया है।

पोते अमित और छह साल की पोती भूमि के साथ खेत पर
गांव निवासी किसान डालचंद की मां 80 साल की चंपा आज सोमवार सुबह करीब 11 बजे अपने पांच साल के पोते अमित और छह साल की पोती भूमि के साथ खेत पर काम करने के लिए गए थे। काम करने के दौरान अचानक बारिश होने लगी। बारिश से बचते हुए तीनों घर लौट रहे थे। इस दौरान आकाशीय बिजली तीनों के ऊपर गिर गई। जिससे वह तीनों गंभीर रूप से झुलस गए।

किसानों ने उनको गंभीर दशा में अस्पताल में भर्ती कराया
आसपास के खेतों में काम कर रहे किसानों ने उनको गंभीर दशा में अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टर ने छह साल की पोती भूमि को मृत घोषित कर दिया। जबकि बाकी दोनों घायलों की गंभीर दशा का देखते हुए मेरठ के लिए रेफर कर दिया है। इस संबंध में एसडीएम साक्षी शर्मा ने बताया कि मामले की जानकारी ग्रामीणों से मिली है। परिजनों से बच्ची के पोस्टमार्टम के लिए कहा है। पोस्टमार्टम कराए जाने पर पीड़ित परिवार को संबंधित आर्थिक मदद की जाएगी।

Also Read