Ghaziabad News : टेक्नोलॉजी में दक्ष होंगी जीजीआईसी की छात्राएं, योगी सरकार से मिला कम्प्यूटर लैब का गिफ्ट

UPT | प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री नरेंद्र कश्यप के साथ जीजीआईसी विजय नगर की शिक्षिकाएं।

Sep 06, 2024 15:47

मंत्री नरेंद्र कश्यप ने कहा है कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार कन्याओं की शिक्षा पर पूरा ध्यान दे रही है। राजकीय कन्या विद्यालयों के शिक्षा के स्तर को सुधरा गया है।

Short Highlights
  • विजय नगर जीजीआईसी में बनी हाईटेक कम्प्यूटर लैब 
  • गवर्नमेंट कन्या इंटर कॉलेज की छात्राएं कंप्यूटर की पढ़ाई से होंगी दक्ष
  • मंत्री नरेंद्र कश्यप ने किया कंप्यूटर लैब का उद्घाटन
Ghaziabad News : गाजियाबाद के विजय नगर स्थित जीजीआईसी की छात्राओं को योगी सरकार की ओर से कम्प्यूटर लैब का गिफ्ट मिला है। गवर्नमेंट गर्ल्स इंटर कालेज की छात्राएं अब कम्प्यूटर की पढाई कर हाईटेक हो सकेंगी।

कन्याओं की शिक्षा पर ध्यान दे रही है
प्रदेश सरकार कन्याओं की शिक्षा पर ध्यान दे रही है और उनकी पढ़ाई को ओर बेहतर बनाने का प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में गुरुवार को विजयनगर स्थित राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे उत्तर प्रदेश सरकार के स्वतंत्रत प्रभार राज्य मंत्री नरेंद्र कश्यप को यहां गार्ड ऑफ ऑनर  प्रदान किया गया। इस दौरान मंत्री नरेंद्र कश्यप ने छात्रों से मुलाकात की और उनको कहा कि शिक्षा का कोई विकल्प नहीं होता है। छात्राएं मन लगाकर पढ़ाई करें और जिले में प्रदेश का नाम रोशन करें।  

बेहतर ढंग से शिक्षा ग्रहण कर पाएंगे
गुरुवार को विजयनगर स्थित राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में कंप्यूटर लैब का उद्घाटन करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार के स्वतंत्रत प्रभार राज्य मंत्री नरेंद्र कश्यप ने कहा कि यहां की छात्राएं अधिक बेहतर ढंग से शिक्षा ग्रहण कर पाएंगी। साथ ही उनको नई तकनीक और शिक्षा पद्धति का भी इसके माध्यम से महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी। मंत्री नरेंद्र कश्यप ने छात्रों को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामना देते हुए कहा है कि वह कंप्यूटर की शिक्षा की बारीकियां को जाने और अपना भविष्य सुनहरा बनाएं।

कन्या शिक्षा पर दे रही हैं पूरा ध्यान 
उत्तर प्रदेश सरकार के स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री नरेंद्र कश्यप ने कहा है कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार कन्याओं की शिक्षा पर पूरा ध्यान दे रही है। राजकीय कन्या विद्यालयों के शिक्षा के स्तर को सुधरा गया है। इसी वजह से इनका रिजल्ट भी अब बेहतर आ रहा है। साथ ही यहां आधुनिक और कंप्यूटर शिक्षा पर भी अधिक फोकस किया जा रहा है ताकि छात्राएं बेहतर शिक्षा हासिल कर सके।

Also Read