गाजियाबाद में एलपीजी सिलिंडर में आग : मां और दो बेटी जिंदा जलकर मरे, पांच झुलसे गंभीर

UPT | आग के बाद पूरी तरह से जला मकान।

Jun 24, 2024 01:44

निर्माणाधीन मकान में पत्थर लगाने के लिए ग्राइंडर मशीन से लकड़ी का दरवाजे को काट रहा था। दरवाजे से कुछ दूरी पर एलपीजी सिलिंडर रखा था। मशीन की चिंगारी से गैस सिलेंडर में आग लग गई

Short Highlights
  • टीलामोड़ थान क्षेत्र के न्यू डिफेंस कॉलोनी में हुई घटना
  • पुलिस और दमकल विभाग की मदद से आग बुझाई
  • आग में झुलसे लोगों केा जीटीबी ​अस्पताल में भर्ती कराया
     
Ghaziabad News : गाजियाबाद के टीलामोड़ थाना क्षेत्र के न्यू डिफेंस कॉलोनी में आज रविवार एक घर में खाना बनाते हुए एलपीजी सिलिंडर से आग लग गई। आग तेजी से पूरे घर में फैल गई। जिसमें मां और दो बेटियों सहित तीन की मौत हो गई। आग में मालिक नाथूराम (55), उनके दामाद मुकेश (40) के बच्चे प्रियंका (16), हिमानी(18), अंकित (14), दामाद सोनू (35) झुलस गए। स्थानीय लोगों ने सभी पांच लोगों को तुरंत दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया है। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और दमकल विभाग की मदद से आज को बुझाने का काम शुरू किया।

आग के कारणों की जांच की जा रही
बताया जा रहा है कि यहां पर महिला और दो बेटियों की मौत हो गई है। मृतकों की पहचान मां बागमती और दो बेटियों प्रियंका और हिमानी के रूप में हुई है। बता रहे हैं कि घर के बाहर गेट पर वेल्डिंग का कार्य चल रहा था। इस दौरान वेल्डिंग की चिंगारी रसोई गैस के सिलेंडर तक पहुंची। आग के कारणों की जांच की जा रही है। 

निर्माणाधीन मकान में पत्थर लगाने के लिए ग्राइंडर मशीन
रविवार सुबह नाथूराम के दामाद सोनू निर्माणाधीन मकान में पत्थर लगाने के लिए ग्राइंडर मशीन से लकड़ी का दरवाजे को काट रहा था। दरवाजे से कुछ दूरी पर एलपीजी सिलिंडर रखा था। मशीन की चिंगारी से गैस सिलेंडर में आग लग गई और चंद सेकंड में कमरे में बैठे लोग बुरी तरह झुलस गए। अग्निशमन अधिकारी राहुल पाल ने बताया कि सूचना मिलने पर तत्काल दमकल गाड़ी और टीम को मौके पर भेजा गया लेकिन स्थानीय लोगों ने पहले ही आग को काबू कर लिया।

मौत से मोहल्ले में शोक छा गया हैं
उधर, घटना की सूचना मिलने पर डीसीपी निमिष पाटिल मौके पर पहुंचे। उन्होंने परिवार के लोगों से घटना की पूरी जानकारी ली। आग लगने की सूचना पर दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पाया। एक ही परिवार के तीन लोगों की आग में जलकर मौत से मोहल्ले में शोक छा गया हैं वहीं अस्पताल में भर्ती झुलसे लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। 

Also Read