साजिश या कुछ और : कांवडि़ए के वेश में मिला चांद मोहम्मद !

UPT | कांवड़िया के वेश में पकड़ा गया चांद मोहम्मद

Aug 05, 2024 08:40

हालांकि पुलिस ने बवाल से बचने के लिए ऐसा कर स्थिति को संभाला जरूर लेकिन पुलिस चांद मोहम्मद की साजिश को बेनकाब करने में कामयाब नहीं हो सकी

Short Highlights
  • डाक कांवड़ से टकराने पर खुला था राज
  • कांवडिय़ों की लेन में चल रहा था नशे में धुत चांद
  • मोदीनगर पुलिस की सक्रियता से बेनकाब साजिश 
Ghaziabad news : चांद मोहम्मद उर्फ शान मोहम्मद का कांवडि़ए के वेश में पकड़ा जाना कोई साजिश थी या कुछ और, इसका तो पता नहीं चल सका, लेकिन इतना जरूर माना जा रहा है उसका कांवडि़ए के वेश में सुरक्षित लेन में चलना कोई बड़ी साजिश जरूर हो सकती थी। गनीमत रही कि मोदीनगर पुलिस चांद मोहम्मद को समय रहते जेल भेजने में कामयाब हो गई, वरना वह किसी अप्रिय घटना, बवाल या फिर किसी साजिश की वजह जरूर बन सकता था।

बीती 1 अगस्त को वक्त दोपहर बाद करीब पौने 3 बजे
बीती 1 अगस्त को वक्त दोपहर बाद करीब पौने 3 बजे का था। कांवडिय़ों के जत्थे अपने गतंव्य की ओर बढ़ रहे थे। हरिद्वार से दिल्ली को जाने वाली सुरक्षित लेन भगवाधारी कांवडिय़ों से लबालब भरी हुई थी। इन्हीं के बीच डाक कांवडिय़ों का शोर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों की परेशानी को बढ़ा रहा था।

एक कांवडिय़ा घायल हो गया
इस सबके बीच मोदीनगर और मुरादनगर के बीच कांवडिय़ों के साथ सडक़ हादसे होने की सूचना से पुलिस अधिकारियों के हाथ.पांव फूल गए। पता चला कि डाक कांवड़ से टकराने पर एक कांवडिय़ा घायल हो गया और डाक कांवड़ में भी व्यवधान उत्पन्न हो गया। सूचना मिलते ही एसीपी मोदीनगर ज्ञान प्रकाश राय आनन.फानन में मौके पर दौड़े और घायल कांवडि़ए को पुलिस की गाड़ी में डालकर पहले मुरादनगर स्थित सीएचसी ले गए और फिर उसे मोदीनगर सीएचसी भेजा गया। साथ ही मौके की स्थिति को संभालकर पुलिस ने डाक कांवड़ को गतंव्य के लिए चलता कर दिया।

पुलिस ने जब घायल कांवडि़ए से पूछताछ की तो वह दंग रह गई
बताते हैं कि पुलिस ने जब घायल कांवडि़ए से पूछताछ की तो वह दंग रह गई। पूछताछ में घायल कांवडि़ए ने अपना नाम पहले चांद मोहम्मद बताया। चांद मोहम्मद ने बताया कि वह मेरठ के ग्राम शाहजहांपुर-खंदरावली थाना किठौर का रहने वाला है। उसने अपने भाई का नंबर भी पुलिस को दिया। लेकिन नशे में धुत होने के चलते पुलिस उससे ज्यादा कुछ पूछताछ नहीं कर सकी। बड़ा सवाल यहां यह भी है कि चांद मोहम्मद मेरठ का निवासी होने के बावजूद कांवडि़ए के वेश में मुरादनगर की ओर पैदल क्यूं जा रहा था।

शिव कांवड़ सेवा समिति डबल स्टोरी मोदीनगर का एक बिल्ला
एसीपी मोदीनगर ज्ञान प्रकाश राय ने बताया कि तलाशी लेने पर चांद मोहम्मद के पास से ऊं शिव कांवड़ सेवा समिति डबल स्टोरी मोदीनगर का एक बिल्ला भी मिला। इस बिल्ले के बारे में चांद मोहम्मद कुछ नहीं बता सका। एसीपी ने बताया कि चांद ने बाद में अपना नाम शान मोहम्मद भी बताया। वह बिना जल के कांवडि़ए के वेश में था और नशे में धुत होकर कांवडिय़ों के लिए सुरक्षित की गई लेन में चल रहा था, पुलिस ने जब इस बारे में पूछताछ की तो वह चुप हो गया।

शान मोहम्मद को शांतिभंग की धारा में जेल भेज दिया
उधर, रूट पर कांवडिय़ों के बढ़ते दबाव और बवाल से बचने के लिए पुलिस ने चांद मोहम्मद उर्फ शान मोहम्मद को शांतिभंग की धारा में जेल भेज दिया। हालांकि पुलिस ने बवाल से बचने के लिए ऐसा कर स्थिति को संभाला जरूर लेकिन पुलिस चांद मोहम्मद की साजिश को बेनकाब करने में कामयाब नहीं हो सकी। 

Also Read