Ghaziabad News : गाजियाबाद में संपत्ति खरीदना हुआ महंगा, जारी ​हुए नए डीएम सर्किल रेट

UPT | गाजियाबाद में आज से जमीन खरीदना महंगा

Sep 11, 2024 23:49

वेव सिटी में आवासीय भूखंड की दर 40,000 रुपये प्रति वर्ग मीटर कर दी गई है। जबकि आदित्य वर्ल्ड का सर्किल रेट 35,000 वर्ग प्रति मीटर कर दिया गया है। जिले में कृषि भूमि की कीमतों में बदलाव किया गया है

Short Highlights
  • जमीनों की रजिस्ट्री अब नए सर्किल रेट से 
  • आज से लागू हुए नए डीएम सर्किल रेट
  • नए डीएम सर्किल रेट का विरोध शुरू 
Ghaziabad News : गाजियाबाद में आज से जमीन खरीदना महंगा हो गया है। आज बुधवार को डीएम ने नए सर्किल रेट जारी कर दिए हैं। नए डीएम सर्किल रेट के मुताबिक सबसे अधिक जमीनों के दाम वेब सिटी और आदित्य वर्ड में बढ़े हैं। वेब सिटी और आदित्य वर्ड के सर्किल रेट क्रमश:40,000 और 35,000 रुपये प्रति वर्ग मीटर तय किए गए हैं। वेब सिटी और आदित्य वर्ड में अब जमीनों की कीमतों में उछाल आएगा। जारी सर्किल रेट के बाद अब गाजियाबाद में संपत्ति के दाम तेजी से बढ़ेगे।  

नए सर्किल रेट की अंतिम सूची जारी की
जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने नए सर्किल रेट की अंतिम सूची जारी की है। अब गाजियाबाद में जमीनों की रजिस्ट्री नए सर्किल रेट से होगी। नए सर्किल रेट आज से ही मान्य होंगे। सर्किल रेट जारी होते की जानकारी के बाद तहसील में इसका विरोध शुरू हो गया। सब रजिस्ट्रार कार्यालय बंद करा दिए गए। लेकिन कुछ देर बाद कार्य फिर से समान्य हो गया। वकीलों ने रजिस्ट्री का समय बढाने की मांग की जो मंजूर कर ली गई।

गाजियाबाद में नए सर्किल रेट 
वेव सिटी सिटी एवं आदित्य वर्ल्ड में आवासीय भूखंड की दरें 17,300 से बढ़ाकर 50,000 प्रति वर्ग मीटर करने का प्रस्ताव था। जिस पर आपत्ति के बाद कम करके वेव सिटी में आवासीय भूखंड की दर 40,000 रुपये प्रति वर्ग मीटर कर दी गई है। जबकि आदित्य वर्ल्ड का सर्किल रेट 35,000 वर्ग प्रति मीटर कर दिया गया है। जिले में कृषि भूमि की कीमतों में बदलाव किया गया है। अब जिले के सभी गांवों के कृषि भूमि के दाम में 10 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की गई है। 

Also Read