Ghaziabad News : इंस्टाग्राम पर महिलाओं की फेक आईडी बनाकर अश्लील रील बनाने वाला दबोचा

UPT | गाजियाबाद में पकड़े गए आरोपी के बारे में जानकारी देते एडीसीपी क्राइम।

Oct 18, 2024 14:35

आगरा कमिश्नरेट की यूपी 112 पर कॉल कर महिला का शव मिलने की झूठी सूचना दी थी। एडीसीपी ने बताया कि शीलू के खिलाफ नई दिल्ली में दो, लखनऊ में दो और गाजियाबाद में एक केस

Short Highlights
  • गाजियाबाद साइबर क्राइम थाना टीम ने पकड़ा
  • लखनऊ, नई दिल्ली और गाजियाबाद में केस दर्ज
  • आरोपी महिलाओं की फोटो डाउनलोड कर बनाता था फर्जी आईडी
Ghaziabad News : गाजियाबाद में इंस्टाग्राम पर महिलाओं की फेक आइडी बनाकर अश्लील रील और वीडियो पोस्ट करने वाले आरोपी को साइबर क्राइम थाने की टीम ने दबोच लिया। आरोपी महिलाओं की फोटो डाउनलोड कर उससे फेक आइडी बनाता था। इतना ही नहीं वह महिलाओं को फर्जी सिम से कॉल करता था। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ लखनऊ, नई दिल्ली और गाजियाबाद में केस दर्ज हैं।

इंस्टाग्राम पर फेक आइडी बनाने का केस दर्ज
एडीसीपी क्राइम सच्चिदानंद ने बताया कि लिंक रोड थाने में एक महिला ने इंस्टाग्राम पर फेक आइडी बनाने का केस दर्ज कराया था। इस मामले में साइबर थाना पुलिस ने शीलू निषाद उर्फ कार्तिक निवासी मोहल्ला गोविंदनगर दरियापुर रोड कोतवाली जनपद औरेया को गिरफ्तार किया है। एडीसीपी ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी सोशल मीडिया से महिलाओं की फोटो डाउनलोड करता था और इंस्टाग्राम से उनके मोबाइल नंबर ले लेता था। इसके बाद आरोपी महिलाओं का फोटो लगाकर फेक आइडी बनाता था और अश्लील रील और वीडियो पोस्ट करता था। इतना ही नहीं वह महिलाओं को कॉल कर उन्हें धमकी देता था।

लखनऊ में महिला अधिवक्ता ने कराया था केस दर्ज
एडीसीपी क्राइम ने बताया कि पकड़े गए शीलू ने लखनऊ की महिला अधिवक्ता की फेक आइडी बनाई थी। इतना ही नहीं उसने महिला अधिवक्ता को दुष्कर्म की धमकी भी दी थी। इस मामले में लखनऊ में महिला अधिवक्ता को सुरक्षा प्रदान की गई थी।

सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी कर चुका
पूछताछ में उसने बताया कि वह लिंक रोड निवासी पीडित महिला के घर पर सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी कर चुका है। पकड़ा गया आरोपी दिल्ली के लक्ष्मीनगर थाने से छेड़छाड़ के मामले में दो बार जेल जा चुका है। इतना ही नहीं बीती चार अक्तूबर को उसने आगरा कमिश्नरेट की यूपी 112 पर कॉल कर महिला का शव मिलने की झूठी सूचना दी थी। एडीसीपी ने बताया कि शीलू के खिलाफ नई दिल्ली में दो, लखनऊ में दो और गाजियाबाद में एक केस दर्ज है।
 

Also Read