Meerut PVVNL News : पीवीवीएनएल एमडी ईशा दुहन ने रिश्वतखोरी मामले में अधीक्षण अभियंता को किया निलंबित

UPT | ऊर्जा भवन में अधिकारियों के साथ बैठक की गई।

May 26, 2024 20:15

निलंबित अधीक्षण अभियंता मुनेंद्र कुमार पर गाजियाबाद के ठेकेदार से भुगतान के नाम पर रिश्वत मांगने और निविदा में गड़बड़ी का...

Short Highlights
  • गाजियाबाद के ठेकेदार से कमीशन मांगने का था आरोप
  • अधीक्षण अभियंता की आडियो वायरल होने पर बैठाई थी जांच
  • मेरठ ऊर्जा भवन में था गाजियाबाद बिजली वितरण मंडल का चार्ज 
Meerut News : मेरठ पीवीवीएनएल प्रबंध निदेशक ईशा दुहन ने भ्रष्टाचार के मामले में बड़ी कार्रवाई की है। एमडी ईशा दुहन ने ऊर्जा भवन में तैनात अधीक्षण अभियंता सिविल मुनेंद्र कुमार को भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित कर दिया। पीवीवीएनएल एमडी के इस एक्शन से बिजली विभाग में हड़कंप मच गया है। निलंबित अधीक्षण अभियंता मुनेंद्र कुमार पर गाजियाबाद के ठेकेदार से भुगतान के नाम पर रिश्वत मांगने और निविदा में गड़बड़ी का आरोप था।

बिजली वितरण मंडल गाजियाबाद का चार्ज 
निलंबित अधीक्षण अभियंता मुनेंद्र कुमार के पास इन दिनों बिजली वितरण मंडल गाजियाबाद का चार्ज था। इसी के साथ उनके पास पीवीवीएनएल ऊर्जा भवन में चीफ सिविल का भी कार्यभार था। गाजियाबाद निवासी ठेकेदार सूर्य प्रताप सिंह ने प्रबंध निदेशक पीवीवीएनएल ईशा दुहन को लिखित रूप से शिकायत की थी। जिसमें अधीक्षण अभियंता मुनेंद्र कुमार ने उनसे गाजियाबाद में एक निर्माण कार्य का भुगतान कराने में रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था। रिश्वत नहीं देने पर उनके ऊपर मानसिक दबाव बनाया जा रहा था।

शिकायतकर्ता ने ऑडियो क्लिप शिकायत पत्र के साथ एमडी को सौंपी
इस संबंध में शिकायतकर्ता ने ऑडियो क्लिप शिकायत पत्र के साथ एमडी को सौंपी थी। एमडी ईशा दुहन ने मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय जांच समिति गठित की थी। जांच समिति की जांच में अधीक्षण अभियंता द्वारा रुपए के लेनदेन और निविदा में गड़बड़ी की शिकायत सही पाई गई। इसके बाद प्रबंध निदेशक ईशा दुहन ने मुनेंद्र कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

चीफ सिविल का चार्ज चीफ टेक्निकल को
प्रबंध निदेशक ईशा दुहन ने कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में लिप्त अधिकारी या कर्मचारी के खिलाफ जीरो टोलरेंस की नीति के तहत कार्य किया जाएगा। ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई होगी। अधीक्षण अभियंता मुनेंद्र कुमार के निलंबन के बाद चीफ सिविल का चार्ज चीफ टेक्निकल आनंद प्रकाश को दिया है। गाजियाबाद अधीक्षण अभियंता का चार्ज मेरठ के अधीक्षण अभियंता को दिया है। 

Also Read