Kanwar Yatra : 26 की रात से हल्के वाहनों का बदलेगा मार्ग, घर से निकलने से पहले जान लें ट्रैफिक प्लान

UPT | हल्के वाहनों के लिए रूट डायवर्जन प्लान जारी कर दिया।

Jul 18, 2024 18:42

वाहन पुराना बस अड्डा से चौधरी मोड़ से विजयनगर रेलवे पुल से एनएच-नौ होते हुए आगे जाएंगे। सीमापुरी बॉर्डर से लाल कुआं के बीच और मेरठ रोड पर भी ऑटो का संचालन नहीं होगा

Short Highlights
  • 28 जुलाई की रात 12 बजे से दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे सभी प्रकार के वाहन बंद 
  • पांच अगस्त तक रहेगा गाजियाबाद में रूट डायवर्जन 
  • 28 जुलाई से मेरठ रोड पर हल्के वाहन भी होंगे बंद
Ghaziabad News : गाजियाबाद में 28 जुलाई की रात 12 बजे ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से दुहाई कट पर वाहन नहीं उतर सकेंगे। ये वाहन डासना कट पर उतरकर एनएच नौ से होकर आगे जाएंगे। मेरठ रोड(एनएच-34) की मेरठ जाने वाली लेन पर हल्के वाहन चलेंगे। लेकिन 28 जुलाई की रात 12 बजे से इस लेन को भी बंद कर दिया जाएगा। 

हल्के वाहनों के लिए रूट डायवर्जन प्लान जारी
कांवड़ यात्रा के लिए गाजियाबाद कमिश्नरेट पुलिस ने हल्के वाहनों के लिए रूट डायवर्जन प्लान जारी कर दिया है। कांवड़ यात्रा को लेकर गाजियाबाद जिले में 26 जुलाई की रात 12 बजे डायवर्जन प्लान लागू हो जाएगा। जनपद में 26 जुलाई की रात 12 बजे से गंगनहर पटरी कांवड़ मार्ग, पाइपलाइन मार्ग पर सभी हल्के वाहनों का आवागमन बंद कर दिया जाएगा। यह डायवर्जन प्लान पांच अगस्त की रात तक लागू रहेगा। एसीपी यातायात जियाउद्दीन ने जानकारी दी कि कांवड़ियों की संख्या को देखते हुए डायवर्जन प्लान में जरूरत पड़ने पर बदलाव किया जा सकता है। वहीं आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई करने वाले वाहनों को पास दिखाकर ही कांवड़ मार्ग पर प्रवेश दिया जाएगा।

कांवड़ यात्रा के दौरान गाजियाबाद में रूट डायवर्जन प्लान 
26 जुलाई की रात 12 बजे गंगनहर पटरी कांवड़ मार्ग, पाइपलाइन मार्ग पर सभी प्रकार के वाहनों पर प्रतिबंध मेरठ रोड(एनएच-34) की मेरठ जाने वाली लेन पर हल्के वाहन आ जा सकते हैं लेकिन 28 जुलाई की रात 12 बजे से इस लेन को भी बंद कर दिया जाएगा। 28 जुलाई की रात 12 बजे ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से दुहाई कट पर वाहन नहीं उतर सकेंगे। ये वाहन डासना कट पर उतरकर एनएच नौ से होकर आगे जाएंगे।

28 जुलाई की रात से सीमापुरी बॉर्डर लेन बंद 
28 जुलाई की रात 12 बजे तक मेरठ तिराहा से मोहननगर, सीमापुरी बॉर्डर की ओर जाने वाले वाहन सीमापुरी बॉर्डर पर एक लेन में आ जा सकते हैं, लेकिन 28 जुलाई की रात 12 बजे से यह लेन भी बंद कर दी जाएगी।

पटेलनगर फ्लाईओवर पर वाहनों का आवागमन बंद 
चौधरी मोड़, नया बस अड्डा, गऊशाला फाटक, हापुड़ तिराहा, कैलाभट्ठा की ओर से दूधेश्वरनाथ मंदिर की ओर किसी भी प्रकार के वाहन नहीं जा सकेंगे। इसके अतिरिक्त पटेलनगर फ्लाईओवर पर भी वाहनों का आवागमन बंद रहेगा। संजय गीता चौक, घूकना मोड़, डीपीएस कट, सिहानी चुंगी, संजयनगर फ्लाईओवर से मेरठ रोड पर वाहन नहीं जाएंगे।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर सभी प्रकार के वाहन 28 जुलाई से बंद 
मेरठ तिराहा से संतोष मेडिकल जल निगम टी-प्वाइंट के बीच भी वाहनों नहीं जाएंगे। 28 जुलाई की रात 12 बजे से दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर वाहन नहीं चलेंगे। रेलवे स्टेशन रोड, किराना मंडी, रमतेराम रोड, घंटाघर, बजरिया रोड, दिल्ली गेट की तरफ दूधेश्वरनाथ मंदिर की ओर वाहन नहीं जा सकेंगे। 

मोहननगर से वसुंधरा फ्लाईओवर के बीच आटो बंद 
मेरठ तिराहा से हिंडन नदी, कनावनी व इंदिरापुरम की तरफ वाहन नहीं जा सकेंगे। ये वाहन पुराना बस अड्डा से चौधरी मोड़ से विजयनगर रेलवे पुल से एनएच-नौ होते हुए आगे जाएंगे। सीमापुरी बॉर्डर से लाल कुआं के बीच और मेरठ रोड पर भी ऑटो का संचालन नहीं होगा। मोहननगर से वसुंधरा फ्लाईओवर के बीच भी ऑटो का संचालन बंद रहेगा।

Also Read