Ghaziabad News : कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की तीन छात्राएं लापता, गाजियाबाद से लखनऊ तक हड़कंप

UPT | कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय।

Sep 10, 2024 23:15

कस्तूरबा आवासीय विद्यालय से इस तरह से छात्राओं के लापता होने से सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं। एसचओ सिंहानी गेट सचिन ने बताया की स्कूल की सीसीटीवी फुटेज में तीनों छात्रा बैग लेकर जाती दिखाई दे रही हैं।

Short Highlights
  • डीएम गाजियाबाद ने दिए जांच के आदेश 
  • एसएचओ सिंहानी गेट ने गठित की टीम
  • विद्यालय का गार्ड मुख्य दरवारे से था लापता  
Ghaziabad News : जिले के रजापुर ब्लॉक में स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की तीन छात्राएं लापता हो गई हैं। इस मामले में थाना सिंहानी गेट में लिखित में तहरीर दी गई है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर छात्राओं की बरामदगी के लिए कई टीम गठित की है। कस्तूरबा आवासीय विद्यालय से इस तरह से छात्राओं के लापता होने से सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं। एसचओ सिंहानी गेट सचिन ने बताया की स्कूल की सीसीटीवी फुटेज में तीनों छात्रा बैग लेकर जाती दिखाई दे रही हैं। तीनों के घर पर परिजनों को सूचना दे दी गई है। जल्दी ही बरामद कर ली जाएंगी।

मुख्य दरवाजे का ताला बंद, सीसीटीवी कैमरे खराब 
आशंका जताई जा रही है तीनों छात्राएं छत के रास्ते गायब हुई हैं। कस्तूरबा गांधी आवासीय ​बालिका विद्यालय के मुख्य द्वार का ताला बंद रहता है। उसकी चाबी वार्डन सविता त्यागी के पास रहती है। सीसीटीवी कैमरे भी आवासीय बालिका विद्यालय के खराब हैं। पूरे परिसर में लगे सीसीटीवी में कुछ ही चल रहे हैं। एक सीसीटीवी कैमरे में तीनों छात्राएं जाते हुए दिखाई दे रही हैं। कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में पढ़ने वाली छात्राओं में एक कक्षा छठवीं में पढ़ती है जो खन्ना नगर लोनी निवासी है। दूसरी छात्रा सातवीं क्लास की सुदामा पुरी विजय नगर की रहने वाली और तीसरी छात्रा बलदेव पार्क जगतपुरी दिल्ली की रहने वाली और कक्षा आठवीं की छात्रा है। तीनों छात्राओं की उम्र 15 से 16 साल है। 

गाजियाबाद से लखनऊ तक हड़कंप 
गाजियबााद के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय से गायब हुई तीनों छात्राओं की घटना ने जिले के अधिकारियों के होश उड़ा दिए हैं। शिक्षा अधिकारी से लेकर प्रशासनिक अधिकारी तक इस मामले में गंभीर हैं। जिलाधिकारी गाजियाबाद ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

छात्राओं से बात कर जांच के निर्देश
मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएम ने पुलिस को जांच कर जल्द तीनों छात्राओं को बरामद करने के निर्देश दिए है। विभागीय अधिकारियों को भी आवासीय बालिका विद्यालय की छात्राओं से बात कर जांच के निर्देश दिए हैं। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए यूनिट प्रभारी लखनऊ मुकेश कुमार और एडी बेसिक मेरठ ने भी इसको संज्ञान लिया है। उन्होंने लापरवाह स्टाफ के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

Also Read