Ghaziabad News : आज गाजियाबाद में होगी बारिश या निकलेगी धूप, जाने मौसम का अपडेट

UPT | फ़ाइल फ़ोटो

Jul 09, 2024 09:33

आज आसमान में बादल छाने और दिन में हल्की धूप का अनुमान है। मौसम विभाग ने 11 जुलाई को बारिश के संकेत दिए हैं। इससे मौसम में बदलाव आयेगा।

Short Highlights
  • गाजियाबाद में आज दिन के छाए रहेंगे बादल 
  • मानसून के बाद भी उम्मीद मुताबिक बारिश नहीं 
  • मौसम विभाग ने 11 को बारिश की संभावना जताई
Ghaziabad weather News : गाज़ियाबाद में सुबह बादल छाए हुए हैं ।लोगों को उम्मीद है कि आज बारिश होगी और वे मौसम का आनंद लेंगे। आने वाले दिनों में इस सप्ताह मौसम कुछ तेज उमस वाला होगा। आज दिन में हल्की धूप से तापमान बढ़ने की संभावना है।  बारिश न होने से गाज़ियाबाद और आसपास के जिलों में लोग भी परेशान हैं। कही कही तेज धूप का असर तापमान पर भी पड़ा। 

मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को शहर का अधिकतम तापमान 34.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार, अब 11 जुलाई से मौसम में फिर से बदलाव के संकेत है। आज 9 जुलाई को अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई गई है जबकि कल 10 जुलाई से मौसम में बदलाव के साथ अधिकतम तापमान 35 सेल्सियस डिग्री और 11 जुलाई को इसके 34 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

गाजियाबाद-एनसीआर में 11 को बारिश के आसार
मौसम वैज्ञानिक डॉ. सूरज ने बताया कि गाजियाबाद-एनसीआर में 11 को बारिश के आसार जताए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि बारिश शुरू होने से गर्मी से निजात मिलेगी। गाजियाबाद में आने वाले दिनों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। आसपास के जिलों में बारिश की वजह से गाजियाबाद के मौसम कुछ ठीक हुआ है।

Also Read