हैलो तुम्हारे बेटे ने रेप के बाद युवती की हत्या कर दी है : साइबर ठग ने हापुड़ के किसान को बनाया निशाना, अब पुलिस कर रही तलाश

UPT | साइबर ठग

Oct 26, 2024 13:24

हापुड़ में साइबर जालसाजों ने एक किसान ठगने के लिए उसके बेटे पर दुष्कर्म का आरोप होने का झांसा देकर 50 हजार रुपये ठग लिए। पीड़ित ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

Hapur News : साइबर जालसाजों ने लोगों को ठगने के लिए नया तरीका अपनाया है। जालसाज लोगों को फोन कर पुलिस का डर दिखाकर पैसे ऐंठ रहे हैं। ताजा मामला गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र से आया है। जहां जालसाजों ने एक किसान से उसके बेटे पर दुष्कर्म का आरोप होने का झांसा देकर 50 हजार रुपये ठग लिए। पीड़ित ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।



क्या है पूरा मामला
गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी किसान ने मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि उसका बेटा उत्तराखंड के एक जिले में नौकरी करता है। 30 सितंबर को उसके मोबाइल फोन पर एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को पुलिसकर्मी बताते हुए कहा कि उसका बेटा दुष्कर्म के मामले में फंसा हुआ है और उसके साथ 3 और अज्ञात लोग हैं। जिसके बाद उन्होंने युवती की हत्या कर दी। किसान का आरोप है कि फोन करने वाले व्यक्ति ने उसके बेटे को जेल जाने से बचाने के लिए 50 हजार रुपये की मांग की। बेटे को जेल जाने से बचाने के लिए उसने बिना कुछ सोचे-समझे व्यक्ति के बताए खाते में 50 हजार रुपये जमा करा दिए। कुछ देर बाद बेटे का फोन आया जिसने बात करने पर बताया कि वह सुरक्षित है और उसे कुछ नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें : सुबह-शाम घूमने न निकलें तो बेहतर : दिवाली से पहले हवा हुई जहरीली, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन, रखें अपना ख्याल

क्या बोली पुलिस 
गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार ने बताया कि किसान की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और साइबर क्राइम सेल की मदद से मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें : हापुड़ में पुलिस और गौकशों के बीच मुठभेड़ : 3 आरोपी घायल, तीन अंधेरे का फायदा उठाकर हुए फरार

Also Read