ई-रिक्शा चालक से हुई लूट का खुलासा : आरोपी ने पुलिस को दी थी फर्जी सूचना, खुद को घायल कर किया गुमराह

UPT | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

Oct 27, 2024 12:32

थाना बहादुरगढ़ पुलिस ने कुछ ही घंटो में फर्जी लूट का खुलासा कर दिया है। बता दें कि गांव लुहारी निवासी ई-रिक्शा चालक ने अज्ञात बदमाशों पर 50 हजार रुपये की नकदी लूटने का आरोप लगाया था...

Hapur News : थाना बहादुरगढ़ पुलिस ने कुछ ही घंटो में फर्जी लूट का खुलासा कर दिया है। बता दें कि गांव लुहारी निवासी ई-रिक्शा चालक ने अज्ञात बदमाशों पर 50 हजार रुपये की नकदी लूटने का आरोप लगाया था। आरोप था कि बदमाशों ने धारदार हथियार से हमला कर उसे घायल कर दिया, पुलिस घटना को संदिग्ध मानकर जांच कर रही थी। पुलिस ने घटना का खुलासा कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

क्या है पूरा मामला
दरअसल, गांव लुहारी के प्रभात ने बताया कि वह ई-रिक्शा चलाता है और बहादुरगढ़ में दुकानदार के यहां सामान छोड़ने के लिए गया था। वहां से दुकानदार ने थोक विक्रेता का भुगतान करने के लिए उसे 50 हजार रुपये दिए। जिन्हें लेकर वह वापस आ रहा था, बहादुरगढ़-कुटी रोड पर बाइक से पहुंचे दो बदमाशों ने जबरन उसकी ई-रिक्शा को रुकवा लिया। जिन्होंने पहले तो उसकी पिटाई की, विरोध करने पर धारदार हथियार से हमला कर घायल कर दिया, जिसके बाद बदमाश उसके पास मौजूद 50 हजार रुपये लेकर भाग गए। बदमाशों के भागने के बाद उसने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी।

ऐसे हुआ खुलासा
बहादुरगढ़ सर्किल के डीएसपी वरुण मिश्रा ने बताया कि लूट की सूचना मिलते ही पुलिस ने जांच शुरू कर दी। उन्होंने बताया प्रथमदृष्टया जांच में घटना संदिग्ध पाई गई थी, जिसके बाद ई-रिक्शा चालक प्रभात से सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने सच उगल दिया। रकम हड़पने के मकसद से उसने लूट की ये झूठी कहानी रची थी। वहीं धारदार हथियार से खुद को घायल भी कर लिया, ताकि मामला सच लग सके। आरोपी की निशानदेही पर नकदी भी बरामद कर ली गई है। उन्होंने बताया आरोपी प्रभात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया है।

Also Read