Hapur News : गंगा दशहरे पर स्नान के दौरान 11 लोग डूबे, 9 श्रद्धालुओं को सकुशल बचाया, एक बच्चे का शव बरामद  

UPT | गंगा स्नान करते लोग

Jun 16, 2024 21:32

मां गंगा के पवित्र जल में स्नान करने से पापी व्यक्ति के पाप मिट जाते हैं। ज्येष्ठ गंगा दशहरे पर स्नान करने के दौरान एक बच्चे समेत 11 श्रद्धालु गंगा के गहरे जल में डूब गए।

Hapur News : गंगा दशहरा के अवसर पर हापुड़ स्थित ब्रजघाट और कच्चे घाट लठीरा पर भक्तों का जनसैलाब उमड़ पड़ा था। भक्त तड़के चार बजे भोर से ही खासकर महिलाएं परिवार और बच्चो के साथ गंगा स्नान करने घर से निकल पड़ी थी। गंगा आस्था का वो पवित्र नाम है। जिसका नाम लेने मात्र से आत्मा तृप्त और पवित्र हो जाता है। पाप नसीनी मां गंगा के पवित्र जल में स्नान करने से पापी व्यक्ति के पाप मिट जाते हैं। ज्येष्ठ गंगा दशहरे पर स्नान करने के दौरान एक बच्चे समेत 11 श्रद्धालु गंगा के गहरे जल में डूब गए। जिनमें से नौ श्रद्धालुओं को सकुशल बचा लिया गया। जबकि एक युवक का कुछ पता नहीं चल सका। वहीं बच्चे का शव बरामद कर लिया गया है। 

वंश का अभी तक कुछ पता नहीं
जनपद मेरठ के माधवपुरम के रहने वाले संजय त्यागी का 18 वर्षीय बेटा वंश परिजनों के साथ कार्तिक पूर्णिमा मेला स्थल पर ज्येष्ठ गंगा दशहरे पर गंगा स्नान करने के लिए आया था। स्नान के दौरान तेज बहाव में बहने के चलते वंश डूबने लगा। परिजनों और अन्य श्रद्धालुओं के शोर मचाने पर स्थानीय मल्लाहों ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका। 

गंगा स्नान के दौरान डूबने से मासूम की मौत
इसके अलावा मेरठ के मोदीपुरम के रहने वाले विजय कुमार का दस वर्ष का बेटा आदि अपनी नानी के साथ ब्रजघाट में स्नान करने आया था, जो नहाने के दौरान अचानक तेज बहाव में चला गया। नाविक और गोताखोर तुरंत ही मोटरबोट लेकर उसकी तलाश में गंगा में उतर गए, करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आदि को बाहर निकाला और चिकित्सक के यहां ले गए। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

ये लोग भी स्नान करने के दौरान डूबने लगे
हालांकि, दिल्ली के रहने वाले कपिल, अरुण और मेरठ के रहने वाले सोनू, बबलू, शनि, बागपत निवासी विष्णु, मवाना निवासी हरीशंकर भी गहरे जल में जाने से डूब गए, समय रहते सभी लोगों को बचा लिया गया। जबकि, ब्रजघाट में भी दीपक कुमार गजरौला और अमित कुमार राजेंद्र नगर दिल्ली डूबने लगे, दोनों को गंगा किनारे मौजूद श्रद्धालुओं ने बचा लिया। सीओ आशुतोष शिवम का कहना है कि लठीरा घाट पर डूबे युवक के शव की तलाश कराई जा रही है। वहीं बच्चे का शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है।

Also Read