हापुड़ में स्वास्थ्य विभाग की सख्त कार्रवाई : अवैध नर्सिंग होम सील, हड़कंप मचा

UPT | छापेमारी कर कार्रवाई

Oct 02, 2024 12:54

गढ़ और सिंभावली क्षेत्र के नोडल अधिकारी, डिप्टी सीएमओ डॉ. दिनेश भारती ने बताया कि सीएमओ डॉ . सुनील कुमार त्यागी के निर्देश पर ये कदम उठाया गया...

Hapur News : बहादुरगढ़ कस्बे में अवैध रूप से संचालित दो क्लीनिकों पर स्वास्थ्य विभाग ने छापेमारी कर कार्रवाई की है, जिससे इलाके में हड़कंप मच गया है।

पूरा मामला
गढ़ और सिंभावली क्षेत्र के नोडल अधिकारी, डिप्टी सीएमओ डॉ. दिनेश भारती ने बताया कि सीएमओ डॉ. सुनील कुमार त्यागी के निर्देश पर ये कदम उठाया गया। बहादुरगढ़ में स्थित रेनू क्लीनिक-नर्सिंग होम और आस्था क्लीनिक पर छापे मारे गए। टीम ने स्वास्थ्य विभाग से संबंधित दस्तावेज मांगे, लेकिन दोनों क्लीनिक संचालक कोई प्रमाणपत्र नहीं पेश कर सके। इसके बाद इन क्लीनिकों को सील कर दिया गया।



अधिकारियों की प्रतिक्रिया
डिप्टी सीएमओ दिनेश भारती ने कहा कि गढ़, बहादुरगढ़, ब्रजघाट और सिंभावली में चल रहे अवैध क्लीनिकों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। सभी संचालकों को पहले ही नोटिस दिए गए थे, लेकिन अगर वे स्वास्थ्य विभाग का पंजीकरण नहीं कराते, तो सख्त कदम उठाए जाएंगे। यदि किसी ने नियमों का उल्लंघन करते हुए सील खोलने का प्रयास किया, तो उसके खिलाफ संबंधित थाने में मामला दर्ज कराया जाएगा।

Also Read