गर्ल्स हास्टल में लगे सीसीटीवी कैमरे : हापुड़ का सरस्वती मेडिकल कॉलेज फिर सुर्खियों में, छात्राओं ने प्राचार्य पर लगाए गंभीर आरोप

UPT | प्रतीकात्मक फोटो।

May 24, 2024 18:36

सरस्वती मेडिकल कॉलेज में छात्रों की प्रताड़ना के ऐसे मामले सामने आते रहे हैं। इस बार फिर से सरस्वती मेडिकल कॉलेज में छात्रों ने प्राचार्य और सरस्वती मेडिकल कालेज के मैनेजमेंट पर...

Short Highlights
  • गर्ल्स हास्टल में लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग लीक करने का आरोप
  • मेडिकल की छात्राओं ने प्राचार्य पर लगाया मेंटली टार्चर करने का आरोप
  • अवैध फीस वसूलने को छात्रों को दी जा रही फेल करने की धमकियां
Hapur News : हापुड़ के पिलखुवा स्थित सरस्वती मेडिकल कॉलेज एक बार फिर से सुर्खियों में है। सरस्वती मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं ने प्राचार्य पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर भी छात्राओं ने सरस्वती मेडिकल कॉलेज प्रशासन के खिलाफ मुहिम छेड़ी हुई है। सरस्वती मेडिकल कॉलेज में करीब एक सप्ताह से मेडिकल छात्रों का मानसिक उत्पीड़न करने का आरोप है। बताया जा रहा है कि सरस्वती मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सौरभ गोयल के ऊपर छात्रों ने आरोप लगाया है कि वो मानसिक उत्पीड़न कर रहे हैं।  

सरस्वती मेडिकल कॉलेज का ये कोई नया मामला नहीं
हापुड़ के एसआईएमएस यानी सरस्वती मेडिकल कॉलेज का ये कोई नया मामला नहीं है। इससे पहले भी सरस्वती मेडिकल कॉलेज में छात्रों की प्रताड़ना के ऐसे मामले सामने आते रहे हैं। इस बार फिर से सरस्वती मेडिकल कॉलेज में छात्रों ने प्राचार्य और सरस्वती मेडिकल कालेज के मैनेजमेंट पर आरोप लगाते हुए पत्र लिखकर अपनी बात रखी है। सरस्वती मेडिकल कॉलेज की छात्राएं करीब एक सप्ताह से गर्ल्स हॉस्टल में लगे सीसीटीवी कैमरे हटाने की मांग कर रही हैं।

गर्ल्स हास्टल में लगे कैमरे की रिकार्डिंग लीक
छात्राओं का आरोप है कि गर्ल्स हास्टल में लगे कैमरे की रिकार्डिंग लीक हो रही है। जिसको हर कोई अपने मोबाइल में देख रहा है। लेकिन प्राचार्य ने छात्राओं के इस आरोप को नकार दिया है। इसके अलावा प्राचार्य डॉ. सौरभ पर छात्रों को मानसिक रूप से भी टार्चर करने का आरोप लगाया है। जिसमें छात्रों को फेल करने के नाम पर अवैध फीस वसूली की बात भी कही है। इस बारे में जब प्राचार्य डॉ. सौरभ गोयल से मोबाइल पर बात करने की कोशिश की गई तो उनका फोन नहीं उठा। 

Also Read