IMD Forecast Aain Alert UP : मेरठ सहित इन जिलों में भारी बारिश और व्रजपात का अलर्ट, 24 घंटे में मानसून पकड़ेगा जोर

UPT | भारी बारिश का अनुमान।

Jul 05, 2024 21:04

आईएमडी की रिपोर्ट के मुताबिक एक बार फिर से भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। यूपी में आने वाले 24 घंटे के भीतर कई जगहों पर भारी से भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। 

Short Highlights
  • पूरे उत्तर प्रदेश में मानसून ने पकड़ा जोर
  • मौसम विभाग का दावा जमकर होगी बरसात
  • पश्चिम यूपी के जिलों में भीषण बारिश की संभावना 
UP Heavy rain Alert : पूरे उत्तर प्रदेश में मानसून पहुंच गया है। आने वाले 24 घंटे में मानसून के जोर पकड़ने की संभावना है। आईएमडी ने मेरठ सहित यूपी के अधिकांश जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। कुछ जिलों में भीषण बारिश के साथ व्रजपात के आसार बने हुए हैं। उत्तर प्रदेश में में भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार 24 घंटे के भीतर प्रदेश के अधिकांश जिलों में भीषण बारिश होगी।

उत्तर प्रदेश में मानसून जोर दिखा रहा
मौसम वैज्ञानिक डॉ. एन सुभाष ने बताया कि उत्तर प्रदेश में मानसून जोर दिखा रहा है। प्रदेश के ज्यादातर जिलों में अच्छी बारिश हो रही है। पूर्वी उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में बारिश हो रही है। आईएमडी की रिपोर्ट के मुताबिक एक बार फिर से भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। यूपी में आने वाले 24 घंटे के भीतर कई जगहों पर भारी से भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। जारी अलर्ट के मुताबिक उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में 24 घंटे के भीतर बारिश का सिलसिला शुरू हो जाएगा। इसके बाद यूपी में पांच दिन लगातार भीषण बारिश जारी रहेगी। 

सुबह से घने बादल छाए, कई इलाकों में भीषण बारिश 
मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा, बुलंदशहर, हापुड, बागपत, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, शामली और सहारनपुर में शुक्रवार सुबह से बादल छाए हुए हैं। इनमें से हापुड, नोएडा, गाजियाबाद के ग्रामीण इलाकों और बागपत में भीषण बारिश हुई है। राजधानी लखनऊ समेत आगरा, गोरखपुर, अयोध्या और तमाम जनपदों में घने बादल छाए हैं। 

यूपी के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
यूपी में आने वाले 24 घंटे के भीतर जिन जिलों में भीषण बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। उनमें  हापुड़, नोएडा,मेरठ, गाजियाबाद, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बागपत,  हाथरस, मथुरा, एटा, अलीगढ़, प्रयागराज, कांशीरामनगर, गाजीपुर,  वाराणसी और मिर्जापुर शामिल हैं। 
 

Also Read