Paris Olympics-2024 : पारुल चौधरी पेरिस में जीतेंगी गोल्ड तो पिता एक महीने तक लड्डू बांटकर मनाएंगे खुशी

UPT | पारुल चौधरी जल्द ही पेरिस के लिए रवाना होंगी।

Jul 15, 2024 02:04

मेरठ में पारुल चौधरी के पिता कृष्णपाल सिंह और मां राजेश को गोल्ड मेडल की उम्मीद की है। पारुल चौधरी के पिता का कहना है कि बेटी गोल्ड मेडल के साथ आई तो वो एक महीने तक लड्डू बांटकर खुशी मनाएंगे। 

Short Highlights
  • पेरिस ओलंपिक 2024 की तैयारी में जुटी पारुल चौधरी
  • पेरिस ओलंपिक 2024 की दो प्रतिस्पर्धा में लेंगीं भाग
  • परिजनों के साथ पूरा गांव कर रहा पारुल के लिए कामना
Meerut News : मेरठ के इकलौता गांव निवासी पारुल चौधरी पेरिस ओलंपिक की तैयारी कर रही है। पारुल चौधरी जल्द ही पेरिस के लिए रवाना होगी। इन दिनों गोल्डन गर्ल्स पारुल चौधरी पेरिस ओ​लंपिक 2024 की तैयारी में अपना ध्यान दे रही है। मेरठ में पारुल चौधरी के पिता कृष्णपाल सिंह और मां राजेश को गोल्ड मेडल की उम्मीद की है। पारुल चौधरी के पिता का कहना है कि बेटी गोल्ड मेडल के साथ आई तो वो एक महीने तक लड्डू बांटकर खुशी मनाएंगे। 

दो व्यक्तिगत स्पर्धाओं में पेरिस ओलंपिक में प्रतिभाग 
पारुल चौधरी देश की एकमात्र ऐसी एथलीट हैं जो पेरिस ओलंपिक में दो व्यक्तिगत स्पर्धाओं में भाग लेंगी। पारुल चौधरी 3000 मीटर स्टीपलचेज और 5000 मीटर दौड़ स्पर्धाओं में भाग लेंगीं। उन्होंने पिछले साल एशियाई खेलों में 5000 मीटर दौड़ में गोल्ड मेडल जीता था और 3000 मीटर स्टीपल चेज प्रतिस्पर्धा में सिल्वर मेडल जीता था।

सरकार ने अर्जुन अवार्ड व रानी लक्ष्मीबाई अवार्ड से सम्मानित किया
पारुल के पदक जीतने के बाद सरकार ने अर्जुन अवार्ड व रानी लक्ष्मीबाई अवार्ड से सम्मानित किया था। प्रदेश सरकार की ओर से उन्हें डीएसपी के पद पर नौकरी दी गई थी। पारुल चौधरी के पिता कृष्णपाल सिंह और  भाई राहुल अभी से जश्न की तैयारी में हैं।

वह भारत के लिए पदक लेकर लौटेगी
पिता ने कहा कि बेटी ने पहले ही काफी नाम रोशन किया है। जब उसने शुरुआत की तो आसपास के गांव के लोग बेटी को बाहर भेजने के नाम पर ताने देते थे। बेटी ने पदक लाकर देश का नाम रोशन कर सभी का मुंह बंद करा दिया। पारुल से ओलंपिक में पदक की उम्मीद है। जिस तरह से तैयारी कर रही है। वह भारत के लिए पदक लेकर लौटेगी। 

Also Read