UP Weather Update : इन जिलों में भारी बारिश का आईएमडी अलर्ट जारी, मेघ गर्जन के साथ चलेगी तेज रफ्तार हवाएं

UPT | Today Weather Update

Sep 07, 2024 09:22

मेरठ का अधिकतम तापमान 32.1 डिग्री सेल्सियस रहा। न्यूनतम तापमान की बात करें तो 20.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

Short Highlights
  • आज शनिवार को पश्चिम यूपी के जिलों में भारी बारिश 
  • तीन दिन में कम होगी यूपी में मानसून की सक्रियता 
  • यूपी में सबसे अधिक बारिश शाहजहांपुर में दर्ज की गई
UP Weather Rain Alert : आईएमडी ने आज भी यूपी के पश्चिम जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। आईएमडी अलर्ट के मुताबिक आज शनिवार को मेघ गर्जन के साथ तेज रफ्तार हवाएं चलेंगी और भारी बारिश होगी। मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर एन सुभाष के अनुसार यूपी के पश्चिम जिलों मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपुर,बिजनौर, आगरा और मथुरा समेत करीब 15 से अधिक जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। 

मानसून की सक्रियता में कमी आएगी
उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के पश्चिमी जिले खासकर जो उत्तराखंड से सटे हैं उनमें शुक्रवार को अच्छी बारिश देखने को मिली है। मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक यूपी में अगले दो से तीन दिनों के बाद मानसून की सक्रियता में कमी आएगी। इससे बारिश में कमी आएगी और तापमान में स्थिरता देखने को मिलेगी। मौसम विभाग ने शनिवार के लिए प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

शुक्रवार को सबसे अधिक बारिश शाहजहांपुर में
शुक्रवार को सबसे अधिक बारिश शाहजहांपुर में 52 मिमी रिकार्ड की गई है। मेरठ में 10.8 मिमी, बरेली में 26 मिमी, मुरादाबाद में 33.6 मिमी, अलीगढ़ में 9.2 मिमी, आगरा में 8.7 मिमी, गाजियाबाद में 7.1 मिमी और फतेहगढ़ में 4 मिमी बारिश रिकार्ड की गई है। मेरठ का अधिकतम तापमान 32.1 डिग्री सेल्सियस रहा। न्यूनतम तापमान की बात करें तो 20.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

आज इन जिलों में भारी बारिश 
मौसम विभाग ने यूपी के जिन जिलों में आज बारिश की संभवना जताई है। उनमें प्रयागराज, मिर्जापुर,सोनभद्र, वाराणसी,  चंदौली, गोरखपुर, संत रविदास नगर, आगरा, मथुरा, बरेली, शामली, मुजफ्फरनगर,सहारनपुर, मेरठ,  बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत व आसपास के जिले हैं।

Also Read