डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा : उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था इतनी बेहतर, अब रात 12 बजे भी बेटियां कॉफी पीने जा सकती हैं 

UPT | बृजेश पाठक

Jan 29, 2024 15:51

मेरठ की सड़क पर कोई बंदूक लेकर चलता नहीं दिखाई देता। रात 12 बजे बेटियां सड़क की दुकान पर काफी पीने जा सकती हैं।

Uttar Pradesh News : लाला लाजपत राय मेडिकल कालेज के स्थापना व दीक्षा समारोह में पहुंचे उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने यूपी की कानून व्यवस्था पर बात की। डिप्टी सीएम बोले आज सपा के विरोधी शासन को लोग भूले नहीं हैं। वहीं देश की सुरक्षा पर बात करते हुए उन्होंने कहा पड़ोसी देश आंख दिखाएगा तो लखनऊ की मिसाइल काम तमाम करेगी।

उत्तरप्रदेश तकनीकी में तेजी से विकास कर रहा है 
 उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि मेडिकल कालेज को स्वशासी संस्थान में परिवर्तित किया जाएगा। और दो सुपर स्पेशियलिटी विभाग यूरोलाजी व गेस्ट्रो एंट्रोलाजी खोले जाएंगे। इसके बाद यहां पर एसजीपीजीआई की तर्ज पर उच्चस्तरीय चिकित्सीय सेवाएं उपलब्ध हो सकेंगी। कहा कि लखनऊ और बुंदेलखंड क्षेत्र में ब्रह्मोस मिसाइल बनेगी। कोई पड़ोसी देश आंख दिखाएगा तो यह मिसाइल उसका काम तमाम कर देगी। उत्तर प्रदेश तकनीकी और  सुरक्षा व्यवस्था में तेजी से विकास की और बढ़ रहा है।  

रात 12 बजे बेटियां सड़क की दुकान पर काफी पीने जा सकती हैं
मेडिकल कालेज में दीक्षा समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे उपमुख्यमंत्री व चिकित्सा शिक्षा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने कानून व्यवस्था पर कहा कि अब माफिया गले में तख्ती लटका कर घूमता है कि हमें जेल भेज दो लेकिन गुंडई नहीं करनी है। मेरठ की सड़क पर कोई बंदूक लेकर चलता नहीं दिखाई देता। रात 12 बजे बेटियां सड़क की दुकान पर काफी पीने जा सकती हैं। एक हजार से अधिक दंगे पश्चिमी उप्र में हुए। अब कानून का राज है।

सपा की अराजकता नहीं भूले लोग
ब्रजेश पाठक ने समाजवादी पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में गुंडई और विरोधी शासनकाल को लोग भूले नहीं है। साथ ही कहा कि अब कोई सपा से जुड़ना नहीं चाहता है। बिहार के राजनीतिक घटनाक्रम पर कहा कि जो हो रहा है वो यह शुभ है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में एक बड़ी लहर चल रही है। लोग भाजपा से जुड़ना चाहते हैं। दावा किया कि भाजपा लोकसभा चुनाव में प्रदेश की अस्सी की अस्सी सीटें जीतेगी।

प्रदेश का नौवां स्वशासी संस्थान बनेगा मेडिकल कालेज
फिलहाल लखनऊ में चार संस्थानों में किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू), राम मनोहर लोहिया अस्पताल, कैंसर संस्थान और एसजीपीजीआइ को स्वशासी संस्थान का दर्जा प्राप्त है। कानपुर में दो हृदय रोग संस्थान और कैंसर संस्थान हैं। नोएडा में ग्रेटर नोएडा इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज और बाल चिकित्सा अस्पताल एवं स्नातकोत्तर शिक्षण संस्थान हैं। लाला लाजपत राय मेडिकल कालेज अभी राजकीय मेडिकल कालेज है। अब प्रदेश के नौवें स्वशासी संस्थान में परिवर्तित किया जाएगा।  

Also Read