Meerut News : बसपा सुप्रीमो मायावती का ऐलान- 'मौका दिया तो वेस्ट यूपी को देंगे अलग राज्य का दर्जा, मेरठ में हाईकोर्ट बेंच'

UPT | मेरठ में लोकसभा चुनाव बसपा प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने पहुंचीं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती।

Apr 23, 2024 16:22

​​​​​​​बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि मेरठ की क्रांतिकारी धरती की जनता ने अगर मौका दिया तो वो वेस्ट यूपी को अलग राज्य बनाने के लिए काम करेंगीं। इसी के साथ मेरठ में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना का प्रयास...

Short Highlights
  • बसपा प्रत्याशी के पक्ष में मायावती ने की चुनावी जनसभा
  • बसपा सुप्रीमो मायावती की रैली में पहुंचे हाजी याकूब कुरैशी
  • बसपा प्रत्याशी देवव्रत त्यागी और शमशुद्दीन राईन भी रहे साथ   
     
Meerut : आज मेरठ में बसपा प्रत्याशी देवव्रत त्यागी के लिए पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने जनसभा को संबोधित किया। बसपा सुप्रीमो करीब दो साल बाद मेरठ की धरती से किसी चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंची। इससे पहले मायावती 2022 के विधानसभा चुनाव में जनसभा को संबोधित करने के लिए मेरठ पहुंची थीं। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि मेरठ की क्रांतिकारी धरती की जनता ने अगर मौका दिया तो वो वेस्ट यूपी को अलग राज्य बनाने के लिए काम करेंगीं। इसी के साथ मेरठ में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना का प्रयास किया जाएगा।

जनसभा को संबोधित करने के लिए पहुंचीं
बसपा सुप्रीमो मायावती मेरठ में हापुड़ रोड पर जनसभा को संबोधित करने के लिए पहुंचीं। मायावती की रैली के लिए सुबह से लोगों का पहुंचना शुरू हो गया था। बसपा सुप्रीमों की रैली में हाजी याकूब कुरैशी भी पहुंचे। इस दौरान पश्चिम यूपी प्रभारी शमसुद्दीन राईन भी मौजूद रहे। 
बसपा प्रमुख एवं पूर्व सीएम मायावती हापुड रोड पर अल्लीपुर में बसपा प्रत्याशी देवव्रत त्यागी की चुनावी सभा को संबोधित कर वोट देने की अपील की। इस बार लोकसभा चुनाव में मेरठ में मायावती की यह पहली जनसभा थी। मायावती करीब दो साल बाद मेरठ में जनसभा करने पहुंचीं। उन्होंने भाजपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। मौका मिलने पर वेस्ट यूपी को अलग राज्य बनाने की बात कही।

उत्तर प्रदेश का बंटवारा करके पश्चिम उत्तर प्रदेश बनाया जाएगा
बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि अगर जनता ने केंद्र में सरकार बनाने का मौका दिया तो सबसे पहले उत्तर प्रदेश का बंटवारा करके पश्चिम उत्तर प्रदेश बनाया जाएगा। 
उन्होंने कहा कि लखनऊ बेंच की तर्ज पर मेरठ में भी हाईकोर्ट बेंच की स्थापना की जाएगी। मायावती ने कहा कि इसके अलावा दलितों, बेरोजगार, मुस्लिम, गरीब, युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी। उन्होंने पश्चिम उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों को गन्ने का उचित मूल्य दिलाने का आश्वासन दिया।

संविधान के साथ छेड़छाड़ का प्रयास 
मायावती ने कहा कि संविधान के साथ छेड़छाड़ करने का प्रयास किया जा रहा है। जहां दलित अति पिछड़ों के आरक्षण के साथ छेड़छाड़ की गई है। वहीं सरकारी कर्मचारियों को प्रमोशन में आरक्षण नहीं दिया जा रहा है। 
भाजपा की सरकार गरीबों को दो वक्त का सरकारी राशन देकर उनका असली रोजगार का अधिकार छीन रही है। उन्होंने मंच से अपनी सरकार के 2007 से 12 तक उत्तर प्रदेश की जनता के लिए किए गए कार्यों को भी गिनाया।

Also Read