Paris Olympic : मेरठ की बेटियां देश के लिए जीतेंगी गोल्ड, ओलंपिक में बनाएंगी रिकाॅर्ड

UPT | मेरठ की बेटियां देश के लिए जीतेंगी गोल्ड।

Jul 27, 2024 00:56

प्रियंका गोस्वामी वॉक मिक्स रिले इवेंट में प्रतिभाग करेंगी। दोपहर 1:55 पर अन्नू रानी भाला फेंक के पहले राउंड में प्रतिभाग करेंगी। 10 अगस्त को भाला फेंक का फाइनल होगा।

Short Highlights
  • पेरिस ओलंपिक में मेरठ की तीन बेटियों पर सबकी नजरें
  • सोशल मीडिया पर भी छाई भारतीय खिलाड़ियों में मेरठ की बेटियां
  • अन्नू, प्रियंका और पारुल पर हैं देश की निगाहें
Meerut News : पेरिस ओलंपिक खेलों का आगाज हो गया है। भारत की तरफ से मेरठ की तीन बेटियां इस बार गोल्ड जीतने की पूरी तैयारी में हैं। मेरठ की बेटियों ने अगर पेरिस ओलंपिक में गोल्ड जीता तो इस बार ओलंपिक में रिकार्ड बनेगा। पेरिस ओलंपिक पर देश भर के खेल प्रेमियों की निगाहें हैं। देश को मेरठ की तीन बेटियों अन्नू रानी, प्रियंका और पारुल चौधरी से दमदार प्रदर्शन की उम्मीद है। मेरठ की तीनों बेटियां भारतीय खिलाडियों में सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं।

भारतीय खिलाड़ियों का दल पेरिस पहुंच गया
पेरिस ओलंपिक खेल शुरू हो गए हैं। भारत से भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा की अगुवाई में भारतीय खिलाड़ियों का दल पेरिस पहुंच गया है। मेरठ से इस बार तीन महिला खिलाड़ी भाला फेंक में अन्नू रानी, पैदल चाल और मिक्स रिले वॉक इवेंट में प्रियंका गोस्वामी और 5000 मीटर दौड़ व 3000 मीटर स्टीपल चेज में पारुल चौधरी भाग ले रही हैं। तीनों खिलाड़ी पेरिस पहुंच चुकी हैं। 

ओलंपिक खेलों का उद्घाटन हो गया
ओलंपिक खेलों का उद्घाटन हो गया है। ऐसे में खेल शुरू होने से पहले सोशल मीडिया पर भारतीय खिलाड़ी छाए हैं। पेरिस ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को सुपर हीरो के रूप में दिखाया जा रहा है। 

पारुल को सुपर वुमन बताकर पोस्टर तैयार कर शेयर 
मेरठ के इकलौता गांव की पारुल चौधरी को सोशल मीडिया पर सुपर वुमन का खिताब दिया जा चुका है। पारुल को सुपर वुमन बताकर उनका पोस्टर तैयार कर सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। खिलाड़ियों ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट में इन पोस्टर को शेयर भी किया है। इनमें भारतीय भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा सुपर मैन के रूप में दिखाई दे रहे हैं। पेरिस ओलंपिक में भाग लेने गए अन्य खिलाड़ी किसी न किसी सुपर हीरो के रूप में सोशल मीडिया में छाए हुए हैं। 

27 जुलाई को भारत और न्यूजीलैंड के बीच हॉकी मैच
खिलाड़ी पेरिस पहुंचने के बाद अपनी फोटो सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर की है। मेरठ के खिलाड़ियों के परिजनों को सभी खिलाड़ियों से पदक की उम्मीद है। 27 जुलाई को भारत और न्यूजीलैंड के बीच हॉकी मैच है। जो कि काफी राेमांचक रहेगा। इसके बाद एक अगस्त से एथलेटिक्स इवेंट शुरू होंगे। जिसमें मेरठ के खिलाड़ी अपना जलवा दिखाएंगे। 

एक अगस्त को पैदल चाल में हिस्सा लेंगी प्रियंका 
पेरिस ओलंपिक खेलों में एथलेटिक्स इवेंट एक अगस्त से शुरू हैं। मेरठ से पेरिस ओलंपिक में एथलेटिक्स इवेंट में एथलीट प्रियंका गोस्वामी भाग लेंगी। वो एक अगस्त को 20 किमी पैदल चाल प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगी। 

पारुल 2 अगस्त को रात में होंगी ट्रैक पर 
दो अगस्त को पारुल चौधरी 5000 मीटर दौड़ के पहले राउंड में रात 9:40 पर ट्रैक पर होंगी। वहीं  4 अगस्त को पारुल 3000 मीटर स्टीपल चेज के पहले राउंड में दोपहर 1:35 मिनट पर प्रतियोगिता में भाग लेंगी। 5 अगस्त को 5000 मीटर दौड़ का फाइनल होगा। 6 अगस्त को 3000 मीटर स्टीपल चेज का सेमीफाइनल होगा।  

प्रियंका वॉक मिक्स रिले 7 अगस्त को 
सात अगस्त को सुबह 11 बजे स्टीपल चेज का फाइनल होगा । सात अगस्त को सुबह 11 बजे प्रियंका गोस्वामी वॉक मिक्स रिले इवेंट में प्रतिभाग करेंगी। दोपहर 1:55 पर अन्नू रानी भाला फेंक के पहले राउंड में प्रतिभाग करेंगी। 10 अगस्त को भाला फेंक का फाइनल होगा। 

Also Read