Meerut News : डाक विभाग में भर्ती घोटाले मामले में एसटीएफ ने शासन को भेजी रिपोर्ट, डाक अधीक्षक को करेगी गिरफ्तार

UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Oct 03, 2024 01:25

डाक विभाग में फर्जी दस्तावेज का उपयोग कर नौकरी लगवाने वाले गिरोह के मिलीभगत से काम करने वाले दोनों डाक अधीक्षक को पुलिस धर-पकड़...

Meerut News : डाक विभाग में फर्जी दस्तावेज का उपयोग कर नौकरी लगवाने वाले गिरोह के मिलीभगत से काम करने वाले दोनों डाक अधीक्षक को पुलिस धर-पकड़ करेगी। दोनों के खिलाफ साक्ष्य संकलन करते हुए एसटीएफ (STF) ने शासन और आला अधिकारियों को रिपोर्ट भेजी है। अधिकारियों के मुताबिक, दोनों आरोपियों का गैंग लीडर के साथ सीधा कनेक्शन है। ऐसे में इनकी गिरफ्तारी को हरि झंडी मिलते ही दबोच ली जाएगी।



सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज
एसटीएफ की मेरठ यूनिट ने मंगलवार को डाक विभाग में फर्जी दस्तावेज के माध्यम से भर्ती कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया था। 13 आरोपियों की गिरफ्तारी करते हुए उनके खिलाफ अलीगढ़ के सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था। पकड़े गए आरोपियों में गिरोह के सरगना साजिद और साकिब समेत तीन अन्य मददगार भी थे। यह भी खुलासा किया गया कि दो डाक अधीक्षक देवेंद्र कुमार सिंह और संजय कुमार सिंह भी गिरोह का मददगार हैं। इन लोगों को एक अभ्यर्थी के दस्तावेज वेरीफिकेशन कराने के लिए मोटी रकम मिलती है।

अलीगढ़ में हैं संजय कुमार सिंह 
 संजय कुमार सिंह वर्तमान में अलीगढ़ में है, जबकि देवेंद्र कुमार सीपीएम झांसी में है। एसटीएफ की टीम व अधिकारियों ने दोनों के खिलाफ काफी साक्ष्य जमा किए हैं। बताया जा रहा है कि मोबाइल के माध्यम से हुए संपर्क के अलावा व्हाट्सएप पर बातचीत का रिकार्ड भी मिला है। दूसरी ओर गिरोह का सरगना साजिद का लगातार इन दोनों डाक अधीक्षक के पास आना जाना था। इसके अलावा भी बाकी साक्ष्य संकलन का काम किया गया है। एसटीएफ की टीम ने आला अधिकारियों और शासन को दोनों डाक अधीक्षक के खिलाफ रिपोर्ट भेजी है। विभाग के अधिकारियों से अनुमति मिलते ही दोनों को गिरफ्तार किया जाएगा। 

Also Read