Lok Sabha Election 2024 : भाजपा की दूसरी सूची में मेरठ और गाजियाबाद का नाम नहीं, दावेदारों की धड़कनें बढ़ीं

UPT | UP Lok Sabha Election 2024

Mar 14, 2024 11:44

मेरठ और गाजियाबाद में अन्य दावेदारों ने भी अपना पूरा जोर लगाया हुआ है। इसको लेकर भाजपा शीर्ष नेतृत्व निर्णय लेने में...

Short Highlights
  • दो दिन के बाद तीसरी सूची जारी होने की संभावना
  • मेरठ, गाजियाबाद और अलीगढ़ में दावेदारों का बढ़ा इंतजार
  • दिल्ली से लखनऊ तक सरपरस्तों की परिक्रमा जारी
Meerut News : भाजपा ने बुधवार को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इस दूसरी सूची में भी मेरठ और गाजियाबाद के साथ अलीगढ़ का नाम भी नहीं है। इससे पश्चिम के इन जिलों में टिकट के दावेदारों की धड़कनें बढ़ गई है। उम्मीद की जा रही थी कि दूसरी सूची में मेरठ और गाजियाबाद के प्रत्याशियों के नाम शामिल हो सकते हैं। लेकिन जैसे ही लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवारों की सूची जारी हुई मेरठ और गाजियाबाद का नाम नहीं होने स इस सीट पर दावेदारों का इंतजार और बढ़ गया।

गाजियाबाद लोकसभा सीट से प्रत्याशी कौन
ऐसे में अब भाजपा के साथ ही लोगों के बीच भी सवाल उठ रहा है कि आखिर पश्चिम यूपी की मेरठ लोकसभा सीट और गाजियाबाद लोकसभा सीट से प्रत्याशी कौन होगा। भाजपा ने दूसरी सूची में मेरठ सहित प्रदेश की शेष सीटों पर अभी उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। दावेदार अपने सरपरस्तों की परिक्रमा के लिए दिल्ली और लखनऊ चक्कर काट रहे हैं।

मौजूदा सांसद राजेंद्र अग्रवाल चौथी बार पारी खेलने की तैयार में
मेरठ में भाजपा के मौजूदा सांसद राजेंद्र अग्रवाल चौथी बार पारी खेलने की तैयार में टिकट के प्रबल दावेदारों में हैं। वहीं गाजियाबाद से भी दो बार के सांसद जनरल वीके सिंह भी टिकट मिलने को लेकर पूर्णता अश्वस्त हैं। लेकिन मेरठ और गाजियाबाद में अन्य दावेदारों ने भी अपना पूरा जोर लगाया हुआ है। इसको लेकर भाजपा शीर्ष नेतृत्व निर्णय लेने में देरी कर रहा है। सभी के अपने स्तर से टिकट पाने के प्रयास जारी हैं। अब उम्मीद है कि तीसरी सूची में भाजपा उत्तर प्रदेश की बची सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है। 

बसपा और सपा ने भी अपने पत्ते नहीं खोले
मेरठ और गाजियाबाद लोकसभा सीट पर अभी सपा और बसपा ने भी अपने पत्ते नहीं खोले हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि सपा और बसपा के प्रत्याशी घोषणा के बाद भाजपा अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी। 
समाजवादी पार्टी में भी मेरठ लोकसभा सीट को लेकर घमासान जारी है। सपा के भीतर टिकट को लेकर कई गुट सक्रिय हैं। बसपा भी उम्मीदवार के चयन में पूरी गंभीरता से विचार कर रही है। माना जा रहा है कि बसपा दलित और मुस्लिम गठजोड़ को देखते हुए ही इस मेरठ में किसी दमदार उम्मीदवार को लोकसभा चुनाव में उतारेगी। 
 

Also Read