नीट परीक्षा-2024 : मेरठ में NSUI का सीसीएसयू के सामने प्रदर्शन, CBI जांच की मांग

UPT | नीट परीक्षा में धांधली का आरोप लगाकर किया प्रदर्शन।

Jun 15, 2024 01:15

नीट यूजी 2024 के परिणामों में राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की क्षमता तथा भ्रष्टाचार सामने आया है। एनटीए नीट यूजी परीक्षा परिणाम की शीघ्र सीबीआई जांच और दोषियों पर कार्रवाई की मांग करती है।

Short Highlights
  • एनएसयूआई का सीसीएसयू के गेट पर धरना प्रदर्शन
  • दोषियों पर कार्रवाई और सीबीआई जांच की मांग 
  • नीट परीक्षा से संबंध पूरी ब्यूरोक्रेसी को बताया जिम्मेदार 
     
Meerut News : मेरठ में एनएसयूआई ने सीसीएसयू के सामने नीट परीक्षा 2024 में धांधली को लेकर प्रदर्शन किया। इस दोरान एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष अलतमस त्यागी, यूथ कांग्रेस प्रदेश महासचिव सुमित विकल,जिलाध्यक्ष सहरयाब मुखिया के नेतृत्व में एनएसयूआई कार्यकर्ता चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के मुख्य गेट पर एकत्र हुए। एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने नीट की परीक्षा में धांधली का आरोप लगाकर प्रदर्शन किया। 

सीबीआई जांच और दोषियों पर कार्रवाई की मांग की 
अलतमस त्यागी ने कहा कि नीट यूजी 2024 के परिणामों में राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की क्षमता तथा भ्रष्टाचार सामने आया है। एनटीए नीट यूजी परीक्षा परिणाम की शीघ्र सीबीआई जांच और दोषियों पर कार्रवाई की मांग करती है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव परिणाम के दिन नीट यूजी के परिणाम घोषित कर एनटीए क्या छिपाना चाहता था। मेडिकल संस्थानों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाने वाली इस परीक्षा की पारदर्शिता पर विद्यार्थियों के बीच संदेह है।

पहले भी यूसीजी नेट आदि परीक्षाओं की आयोजन के संदर्भ में सवाल
सुमित विकल ने कहा इस पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच होनी चाहिए। नीट की परीक्षा परिणाम में एक ही सेंटर से कई टॉपर्स होने से वर्ष के परीक्षा परिणाम पर कई तरह से संदेह उत्पन्न हो रहा है। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी पर पहले भी यूसीजी नेट आदि परीक्षाओं की आयोजन के संदर्भ में सवाल खड़े हुए हैं। नीट परीक्षा के आयोजन में जो गड़बड़ियां हुई हैं उसके लिए इस पूरे विषय से संबंध ब्यूरोक्रेसी जिम्मेदार है।

सरकार को छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ बंद करना चाहिए
कांग्रेस प्रवक्ता हरिकिशन अंबेडकर ने कहा कि सरकार को छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ बंद करना चाहिए। पुन: परीक्षा कराकर छात्रों को न्याय दिया जाये। प्रदर्शन में शुभम गुर्जर, फरहान चौधरी , मुश्तुजाफ चौधरी, अजीम , आरिश, अफरोज,  तैय्यब, अमान , अहमद, जैद जौला, नितिन और शाद उपस्थित रहे। 

Also Read