Meerut News: लाल कृष्ण आडवाणी को मिला भारत रत्न तो मेरठ में दौड़ी खुशी की लहर, जानिए दिग्गजों की प्रतिक्रिया

UPT | पूर्व प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न।

Feb 03, 2024 15:28

भाजपा के भीष्म पितामह लाल कृष्ण आडवाणी को भारत ​रत्न मिलने पर ​मेरठवासियों में खुशी की लहर है।

Meerut News: भाजपा के भीष्म पितामह लाल कृष्ण आडवाणी को भारत ​रत्न मिलने पर ​मेरठवासियों में खुशी की लहर है। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ.लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने लालकृष्ण आडवाणी को ‘भारत रत्न’ दिये जाने के निर्णय का स्वागत किया है।
उन्होंने कहा कि भाजपा के शिखर पुरुष, समन्वय, समर्पण, सिद्धान्त एवं सदाचरण के प्रतीक व हमारे प्रेरणास्रोत, भारत के पूर्व उप-प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को ‘भारत रत्न’ दिए जाने का   फैसला स्वागत योग्य है। वहीं भाजपा के कैंट विधायक अमित अग्रवाल ने कहा कि लालकृष्ण आडवाणी को देश का सर्वश्रेष्ठ सम्मान देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का समस्त मेरठ वासियों की ओर से कोटि-कोटि आभार व्यक्त करता हूं। 

सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि मुझे यह बहुत खुशी हो रही है। हमारे मार्गदर्शक, वरिष्ठ नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न मिलना पार्टी के लिए भी गौरव की बात है। 

लालकृष्ण आडवाणी का मेरठ से करीबी रिश्ता
भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का मेरठ से करीबी रिश्ता रहा है। अपनी रथयात्रा के दौरान आडवाणी जी मेरठ आए थे। जिसने लोगों में हिंदुत्व का जोश भरा था। इसके अलावा 29 सितंबर 2015 को चौधरी चरण सिंह विवि के सुभाष प्रेक्षागृह में पं. दीन दयाल उपाध्याय के 100वें जन्मदिवस पर आयोजित जन्म शताब्दी समारोह में पहुंचे थे। यहां उनके साथ उनकी बेटी प्रतिभा आडवाणी भी मौजूद थीं। लालकृष्ण आडवाणी ने मेरठ में अपने संबोधन में भी राम मंदिर का जिक्र किया था। व्यापारी नेता विपु​ल सिंघल ने कहा कि आडवाणी जी को भारत रत्न देना गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि लाल कृष्ण आडवाणी ने ही राम मंदिर के लिए पूरे देश में लहर पैदा की। उन्होंने कहा कि जब आडवाणी जी अपनी रथयात्रा लेकर गुजरे थे तो उन्होंने इस दिग्गज नेता का भाषण सुना था। जिससे युवाओं में जोश भर गया था। 

बोले कवि हरिओम पंवार, जताया मोदी के फैसले का आभार 
मेरठ में ओज के कवि और अटल, आडवाणी के नजदीकी हरिओम पंवार ने कहा कि भारतीय राजनीति के शलाका-पुरुष, हिंदुत्व की चिंतना को शताब्दियों के लिए नियमित कर देने वाले लालकृष्ण आडवाणी को 'भारत-रत्न' से सम्मानित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताता हूं। उन्होंने कहा कि वो इस पुरस्कार पाने के सच्चे मायने में हकदार हैं। इसके लिए सादर प्रणाम सहित शुभकामनाएं भी देता हूं। उन्होंने कहा कि आडवाणी जी के योगदान को जीवंत बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस फैसले के लिए धन्यवाद देता हूं।   

Also Read