मेरठ में तेल का खेल : अवैध पेट्रोल-डीजल के गोदाम में पुलिस की छापेमारी, 35 हजार लीटर मिलावटी तेल बरामद

UPT | मेरठ के परतापुर थाना क्षेत्र के गेझा गांव में पकड़ गया पेट्रोल-डीजल का अवैध गोदाम।

Oct 23, 2024 23:03

पुलिस को छापेमारी में गेझा गांव के खेत में बने गोदाम में 35 हजार लीटर डीजल और 15 हजार लीटर पेट्रोल बरामद हुआ। गोदाम में जमीन के अंदर एक कैटर मिला।

Short Highlights
  • चोरी के तेल में साल्वेट मिलाकर एनसीआर में करते थे सप्लाई
  • गोदाम मालिक सहित पांच लोगों को मौके से किया गिरफ्तार 
  • तेल के टैंकरों से जीपीएस निकालकर गोदाम में मिलाते थे नकली तेल
Meerut News : मेरठ में एक बार फिर से तेल के खेल को पुलिस ने पकड़ा है। पुलिस ने पेट्रोल—डीजल के अवैध गोदाम पर छापेमारी के दौरान 35 हजार लीटर नकली तेल बरामद किया है। गोदाम में असली तेल में साल्वेट मिलाकर मिलावटी पेट्रोल और डीजल को पूरे एनसीआर में सप्लाई कर रहे थे। पुलिस ने छापेमारी के दौरान तेल के गोदाम मालिक सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। 

तेल कंपनी से निकले असली टैंकरों का निकाल देते थे जीपीएस
पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वो तेल कंपनी से निकले असली टैंकरों का जीपीएस ड्राइवरों की मिलीभगत से निकाल दिया करते थे। इसके बाद तेल टैंकर गोदाम में पहुंचते थे। जहां पर टैकरों से असली तेल निकाल लिया जाता था। टैंकरों से निकाले गए असली तेल के बदले साल्वेट मिला हुआ तेल भर दिया जाता था। एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि पूरी छापेमारी एएसपी अंतरिक्ष जैन की देखरेख में की गई है। 

परतापुर के गेझा गांव में मनीष गुप्ता के गोदाम में खेल 
एसपी सिटी ने बताया कि परतापुर थाना क्षेत्र के गेझा गांव में मनीष गुप्ता के गोदाम में तेल का खेल चल रहा था। जहां पर पुलिस ने छापेमारी की है। गोदाम में असली तेल में मिलावट का खेल चल रहा था। तेल डिपो से असली तेल के टैंकर पेट्रोल पंप पर सप्लाई के लिए निकलते थे। आरोपी इन टैंकरों को बीच रास्ते में रोककर उनके जीपीएस निकलवा देता था। इसके बाद एक व्यक्ति जीपीएस लेकर बाजार और जाम के रास्ते में घूमता था। इस दौरान तेल के टैकर पेट्रोल पंप जाने के बजाय गोदाम में पहुंचा दिए जाते थे। गोदाम में टैंकरों से एक तय मात्रा में पेट्रोल और डीजल निकाला जाता था। उसके बाद उसमें साल्वेट मिला दिया जाता था। इसके बाद तेल टैंकरों में जीपीएस लगाकर उसको पेट्रोल पंपों पर भेज दिया जाता था। 

टैंकर को जीपीएस निकालकर किया डायवर्ट
एसपी सिटी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि एचपीसीएल का एक तेल टैंकर पेट्रोल पंप जाने के लिए निकला है। लेकिन वो बीच में गोदाम में पहुंचा दिया गया। तभी पुलिस ने छापेमारी की। तेल टैंकर की जांच की गई तो पता चला कि उसका ​जीपीएस निकला हुआ है और उसको डायवर्ट कर दिया गया है। 

35 हजार लीटर डीजल और 15 हजार लीटर पेट्रोल मिला 
पुलिस को छापेमारी में गेझा गांव के खेत में बने गोदाम में 35 हजार लीटर डीजल और 15 हजार लीटर पेट्रोल बरामद हुआ। गोदाम में जमीन के अंदर एक कैटर मिला। आरोपी कैंटर में पाइप लगाकर मोटर से ड्रम में पेट्रोल और डीजल भरते थे। जिसको गाजियाबाद और मेरठ की कंपनियों में सप्लाई करते थे। गोदाम मेरठ के ब्रहमपुरी में रहने वाले मनीष गुप्ता ने किराए पर लिया हुआ था। गोदाम गेझा गांव निवासी मनीष गुप्ता है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। 

Also Read