Weather Alert : यूपी के इन जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश की संभावना, दो दिन ऐसा रहेगा मौसम का हाल

UPT | मेरठ में बारिश के बाद सड़कों पर जलभराव।

Aug 12, 2024 20:37

अगले दो दिन प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी हिस्से में मध्यम से भारी बारिश के संकेत हैं। रविवार को मेरठ में 35.4 मिमी, हापुड में 29.4 मिमी और मुजफ्फरनगर 26.2 मिमी बारिश दर्ज हुई

Short Highlights
  • पूरे पश्चिम यूपी में बारिश का दौर जारी
  • मेरठ में सुबह से आसमान में काले बादल छाए
  • बारिश से जगह-जगह जलभराव से परेशानी बढ़ी
Meerut Weather News : यूपी में पश्चिम से लेकर पूरब ततक बारिश का दौर जारी है। आईएमडी के अनुसार आने वाले दो दिनों में भारी बारिश की संभावना है। यूपी के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मेरठ में पिछले कई दिनों से बारिश का दौर जारी है। सावन अपने आखिरी दिनों में पूरी रंगत में है। जिसका असर प्रदेश भर में दिखाई दे रहा है। मौसम विभाग के अनुसार आज सोमवार को गरज चमक के साथ भारी बारिश की संभावना बनी हुई है।

रविवार को हुई बारिश से सराबोर पश्चिम यूपी
रविवार को पश्चिम यूपी के जिलों में झमाझम बारिश हुई। मेरठ, गाजियाबाद, हापुड, बिजनौर, मुजफ्फरनगर और बागपत में दिन भर रूक-रूककर बारिश का दौर जारी रहा। मौसम वैज्ञानिक डॉ. एन सुभाष ने बताया कि अगले दो दिन प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी हिस्से में मध्यम से भारी बारिश के संकेत हैं। रविवार को मेरठ में 35.4 मिमी, हापुड में 29.4 मिमी और मुजफ्फरनगर 26.2 मिमी बारिश दर्ज हुई। रविवार को मेरठ में अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। न्यूनतम तापमान 24.1 डिग्री सेल्सियस रहा।

आज इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने आज सोमवार को गोरखपुर, देवरिया, बस्ती, संत कबीरनगर, महाराजगंज,कुशीनगर, गोंडा,  सिद्धार्थनगर, श्रावस्ती, बलरामपुर, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी, शामली, सहारनपुर, बागपत, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, मेरठ, बिजनौर, हापुड़, मुरादाबाद, अमरोहा, बरेली,  रामपुर, शाहजहांपुर, पीलीभीत, संभल और बदायूं में गरज चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है। 

Also Read