Meerut News : PVVNL बिजनेस सेक्टर और किसानों को करेगा निर्बाध विद्युत आपूर्ति, जाने कैसे

UPT | विकास भवन सभागार में सांसद अरूण गोविल की अध्यक्षता में जिला विद्युत समिति की बैठक

Sep 26, 2024 09:43

जनपद मेरठ में विद्युत सुदृढीकरण हेतु भारत सरकार की महत्वाकांक्षी रिवैम्प योजना की प्रगति की स्थिति, प्रणाली सुधार योजना के अंतर्गत उपभोक्ताओ को निर्बाध विद्युत आपूर्ति हेतु परिवर्तकों की क्षमता वृद्धि,

Short Highlights
  • सांसद की अध्यक्षता में हुई जिला विद्युत समिति की बैठक 
  • विद्युत योजनाओं और आपूर्ति के स्थिति की समीक्षा
  • सांसद ने विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं को हल करने के दिए निर्देश 
Meerut News : पीवीवीएनएल अब बिजनेस सेक्टर और किसानों को निर्बाध विद्युत आपूर्ति करेगा। इसको लेकर विकास भवन सभागार में सांसद अरूण गोविल की अध्यक्षता में जिला विद्युत समिति की बैठक हुई। बैठक में तय किया गया कि किसानों को सिंचाई के लिए बिजली ना मिलने और व्यापारियों को अपने उद्योग चलाने के लिए विद्युत कटौती से परेशानी की शिकायत रहती है।

अधिकारियों को निर्देश दिए कि आगे से ऐसा नहीं चलेगा
सांसद ने पीवीवीएनएल अधिकारियों को निर्देश दिए कि आगे से ऐसा नहीं चलेगा। इस पर पीवीवीएनएल अधिकारियों ने समिति को अश्वस्त किया कि बिजनेस सेक्टर और किसानों को निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए नई कार्ययोजना बनाई जाएगी। 
बैठक में जनपद मेरठ में विद्युत सुदृढीकरण हेतु भारत सरकार की महत्वाकांक्षी रिवैम्प योजना की प्रगति की स्थिति, प्रणाली सुधार योजना के अंतर्गत उपभोक्ताओ को निर्बाध विद्युत आपूर्ति हेतु परिवर्तकों की क्षमता वृद्धि,जर्जर तार को बदलना,उप केन्द्रों की क्षमता वृद्धि,पोषकों को अलग करने के कार्य की प्रगति, विद्युत आपूर्ति की स्थिति, हाई लोस फीडरों की स्थिति, वितरण परिवर्तकों की क्षतिग्रस्तता की स्थिति, 1912 पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण की प्रगति, निवेश मित्र,झटपट पोर्टल पर प्राप्त लंबित आवेदनों की स्थिति तथा पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना की समीक्षा गई।

जनप्रतिनिधि द्वारा पूर्व में बताये गये कार्यों की समीक्षा
अध्यक्ष ने जनपद के विभिन्न स्थानों की बिजली समस्या और उनके समाधान के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। जनप्रतिनिधि द्वारा पूर्व में बताये गये कार्यों की समीक्षा की गई। अध्यक्ष ने मैनपॉवर तथा विद्युत मैटीरियल व उसकी गुणवत्ता की स्थिति, बिलों की वसूली के लिए उठाये गये कदम, विद्युत दुर्घटना में घायल हुये लाईनमैन के लंबित मामले आदि बिन्दुओं पर विस्तृत चर्चा करते हुये संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। 

इस अवसर पर उपस्थित रहे
इस अवसर पर राज्यमंत्री ऊर्जा डॉ0 सोमेन्द्र तोमर, महापौर हरिकान्त आहलुवालिया, सांसद बागपत डा0 राजकुमार सांगवान, विधायक मेरठ कैंट अमित अग्रवाल, जिलाधिकारी दीपक मीणा, सीडीओ नुपूर गोयल, जिला विकास अधिकारी अम्बरीष कुमार सहित विद्युत विभाग के अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।
 

Also Read