Meerut BKU Protest : मेरठ में राकेश टिकैत का बड़ा बयान 'एमएसपी सबसे बड़ा मुद्दा, हम संयुक्त किसान मोर्चा में शामिल नहीं'

UPT | भाकियू के धरना प्रदर्शन पर कलक्ट्रेट पहुंचे राकेश टिकैत।

Feb 21, 2024 16:31

सरकार एमएसपी मुद्दे पर बात करने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि हम किसान आंदोलन को बाहर से समर्थन दे रहे हैं। उन्होंने कहा संयुक्त किसान मोर्चा पूरे देश भर में काम कर रहा है।

Short Highlights
  • हुक्का गुड़गुडाया और कलक्ट्रेट परिसर में चढ़ाई कढ़ाई  
  • छावनी में तब्दील रहा कलक्ट्रेट परिसर
  • ट्रैक्टर-ट्रालियों से पहुंचे भाकियू कार्यकर्ता 
Meerut News : मेरठ में बुधवार को भाकियू टिकैत गुट धरना प्रदर्शन के लिए पहुंची। भाकियू के धरना प्रदर्शन का नेतृत्व राष्ट्रीय प्रवक्ता राके​श टिकैत कर रहे थे। इस दौरान राकेश टिकैत ने कहा कि आज एमएसपी सबसे बड़ा मुददा है। हम सरकार से कह चुके हैं कि इस मुददे पर बैठकर बात की जाए। लेकिन सरकार एमएसपी मुददे पर बात करने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि हम किसान आंदोलन को बाहर से समर्थन दे रहे हैं। उन्होंने कहा संयुक्त किसान मोर्चा पूरे देश भर में काम कर रहा है। हम संयुक्त किसान मोर्चा में शामिल नहीं हैं, लेकिन उनको बाहर से समर्थन दे रहे हैं। 

दिल्ली जाने की अभी कोई सोची नहीं है
भाकियू राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत से जब मीडिया कर्मियों द्वारा पूछा गया कि दिल्ली कूच की क्या तैयारी है तो उनका कहना था कि अभी हमने दिल्ली जाने की सोची नहींं है। बुधवार को पूरे देशभर में भाकियू कार्यकर्ता जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन कर ज्ञापन दे रहे हैं। इस ज्ञापन पर प्रदेश और केंद्र सरकार संज्ञान लेकर समस्याओं को हल करे। अगर ऐसा नहीं होता है तो हम दिल्ली कूच से भी पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा केंद्र सरकार पर आरोप लगाए कि ये सरकार सबसे निकम्मी है। सरकार किसानों को कुचलने का कुचक्र रच रही है। किसानों के हित की बात भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में की थी। लेकिन किसान हितों में पिछले 9 साल में सरकार ने कोई काम नहीं किया है। भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा किसानों को पांच साल बिजली फ्री देने की बात कही गई थी। कहां है किसानों की फ्री बिजली। आज किसानों के घरों और टयूबवेल पर प्रीप्रेड मीटर लगाने की बात की जा रही है। 

Also Read