Meerut Hapur Lok Sabha seat : सपा में दावेदारों के बीच घमासान, मेरठ हापुड़ लोकसभा सीट पर 15 मार्च के बाद टिकट की घोषणा

UPT | मेरठ हापुड लोकसभा सीट

Mar 13, 2024 13:10

मेरठ में दलित, मुस्लिम, वैश्य और गुर्जर समीकरण पर भी गहन मंथन हुआ। शहर विधायक रफीक अंसारी और किठौर विधायक शाहिद मंजूर ने मुस्लिम प्रत्याशी, सरधना विधायक अतुल प्रधान...

Short Highlights
  • लखनऊ में सपा कार्यालय पर अखिलेश यादव ने ली बैठक
  • अपने टिकट से अधिक दूसरे का कटवाने की जुगत में सपाई
  • पश्चिम यूपी में सपाइयों के बीच गुटबंदी से परेशान अखिलेश 
Meerut News : मेरठ हापुड़ लोकसभा सीट पर इस समय सभी की नजर टिकी है। कारण इस सीट पर जहां भाजपा ने अभी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है। वहीं सपा ने भी किसी प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है। पश्चिम यूपी में सपा के बीच इन दिनों गुटबाजी दिख रही है। सपाइयों की इस गुटबाजी से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी परेशान हैं। मेरठ हापुड लोकसभा सीट पर टिकट के दावेदार अपने टिकट के लिए कम और प्रतिद्वंदी के टिकट कटवाने के​ लिए अधिक जोर लगा रहे हैं। मंगलवार को लखनऊ में सपा कार्यालय पर हुई बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के सामने दावेदारों ने अपना पक्ष रखा।

अखिलेश यादव मेरठ की गुटबाजी से बाखूबी परिचित
अखिलेश यादव मेरठ की गुटबाजी से बाखूबी परिचित हैं। इसलिए उन्होंने हर दावेदार से अलग से बातचीत की। अखिलेश यादव ने हर दावेदार और पार्टी पदाधिकारियों से बारी—बारी से गोपनीय तरीके से राय ली और बातचीत की। अखिलेश यादव ने लिखित रूप से भी दावेदारों से राय ली है। मेरठ—हापुड़ लोकसभा सीट के लिए करीब दो घंटे तक मंथन हुआ। इसके बाद दावेदारों को बताया गया कि टिकट की घोषणा 15 मार्च के बाद ही की जाएगी। इस दौरान सपा जिलाध्यक्ष विपिन चौधरी, पूर्व जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह, अकिल मुर्तजा, महानगर अध्यक्ष आदिल चौधरी के अलावा जिले और महानगर के पूर्व पदाधिकारी और नेता भी शामिल रहे। जिनसे अखिलेश यादव ने बातचीत की। 

मेरठ में गुर्जर, दलित, मुस्लिम और वैश्य समीकरण पर चर्चा
सपा सूत्रों की मानें तो अखिलेश यादव की सार्वजनिक बैठक में भाजपा, बसपा के संभावित टिकटों को लेकर भी चर्चा हुई। वहीं मेरठ में दलित, मुस्लिम, वैश्य और गुर्जर समीकरण पर भी गहन मंथन हुआ। शहर विधायक रफीक अंसारी और किठौर विधायक शाहिद मंजूर ने मुस्लिम प्रत्याशी, सरधना विधायक अतुल प्रधान और मुखिया गुर्जर ने गुर्जर समीकरण और योगेश वर्मा ने पीडीए समीकरण के साथ ही दलित—मुस्लिम और सनी गुपता ने वैश्य चेहरो के जिलाध्यक्ष विपिन चौधरी ने जाट चेहरे की पैरवी की है। पूर्व जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह ने पिछले चुनावों की स्थिति को देखते हुए अपनी अलग से रिपोर्ट अखिलेश यादव को सौंपी है। 

मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट पर सपा से दावेदार
मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट पर सपा से दावेदार के रूप में किठौर विधायक शाहिद मंजूर, सरधना विधायक अतुल प्रधान, शहर विधायक रफीक अंसारी, पूर्व विधायक योगेश वर्मा, जिलाध्यक्ष विपिन चौधरी, मुखिया गुर्जर, पूर्व सांसद हरीश पाल के पुत्रवधू नैना, आकिल मुर्तजा जैसे नाम शामिल हैं। माना जा रहा है कि इन्हीं में से किसी एक को सपा शीर्ष नेतृत्व मेरठ—हापुड़ लोकसभा सीट पर प्रत्याशी घोषित करेंगे।  

Also Read