Weather Update : मेरठ से लखनऊ तक बदला मौसम, दिन में बढ़ी गर्मी रात में गुलाबी ठंड का अहसास

UPT | Meerut weather Update

Mar 23, 2024 10:47

न्यूनतम तापमान भी 15 डिग्री के पार होकर 20 पर पहुंच रहा है। मौसम में आए परिवर्तन से वायु प्रदूषण भी तेजी से बढ़ रहा है। मौसम में बदलाव...

Short Highlights
  • मेरठ में दिन का तापमान 34 डिग्री पहुंचा
  • तापमान बढ़ने से वायु प्रदूषण में इजाफा 
  • यूपी के सभी जिलों में तेजी से बढ़ रहा तापमान
Weather News : मार्च के तीसरे सप्ताह में मौसम में बदलाव आ गया है। मेरठ से लखनऊ तक मौसम में बदलाव के चलते दिन में गर्मी बढ़ी है। वहीं पश्चिम यूपी में रात में गुलाबी ठंड का अहसास लोगों को हो रहा हैै। आज यूपी मौसम अपडेट के अनुसार पूरब से लेकर पश्चिम जिलों तक में अधिकतम तापमान में बढ़ोत्तरी होगी। जबकि न्यूनतम तापमान रात में कम होगा और दिन में चढ़ेगा। हालात ये हैं कि इस समय दिन का अधिकतम तापमान 34 डिग्री तक पहुंच रहा है। जबकि न्यूनतम तापमान भी 15 डिग्री के पार होकर 20 पर पहुंच रहा है। मौसम में आए परिवर्तन से वायु प्रदूषण भी तेजी से बढ़ रहा है। मौसम में बदलाव के चलते चिकित्सकों ने लोगों को स्वास्थ्य के प्रति सचेत किया है।  

मौसम पूरी तरह से साफ
यूपी में राजधानी लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ, आगरा, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर के अलावा आसपास के जिलों में मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा। बारिश या तेज हवाओं को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट नहीं है। प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी यूपी के दोनों हिस्सों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। 

मौसम विभाग की माने तो आज 23 मार्च को
आज 23 मार्च को मौसम साफ रहेगा। मौसम विभाग की माने तो आज 23 मार्च को बाराबंकी, प्रतापगढ़, हरदोई, बहराइच, लखनऊ, कानपुर, उन्नाव में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। जबकि पूरब के जिलों रामपुर,  शाहजहांपुर, बरेली और पीलीभीत में तापमान 30 से 32 डिग्री के बीच रहने की संभावना है। मेरठ से लखनऊ तक दिन में तेज धूप के साथ हल्की शुष्क हवा चलने का अनुमान है। इसी के साथ 24 मार्च को मौसम शुष्क रहने के आसार है। मौसम विभाग की माने तो दोपहर के समय तेज धूप होगी और रात के समय हल्की ठंड पड़ेगी। 

Also Read