Indian Railway : राज्यरानी एक्सप्रेस चार दिन रहेगी रद्द, होली पर रेल यात्रियों को होगी परेशानी

UPT | मेरठ से लखनऊ के लिए चलने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस।

Mar 16, 2024 09:46

ट्रेनों के रदद होने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इसके अलावा लखनऊ जंक्शन से 15011 चंडीगढ़ एक्सप्रेस 20, 21 और 22 मार्च को...

Short Highlights
  • मेरठ से लखनऊ के बीच चलती है राज्यरानी एक्सप्रेस 
  • मुरादाबाद रेलवे मंडल ने लिया चार दिन का ट्रैफिक ब्लॉक
  • चंडीगढ़ एक्सप्रेस भी रहेगी चार दिन तक रदद 
Indian Railway News : होली पर जहां ट्रेनों में टिकट और रिजर्वेशन को लेकर मारामारी मची हुई है। वहीं दूसरी ओर रेलवे ने एक और झटका रेल यात्रियों को होली पर दिया है। मेरठ से लखनऊ तक जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस अब चार दिन तक के लिए रदद कर दी गई है। इससे उन रेल यात्रियों की परेशानी बढ़ी है जो कि मेरठ से लखनऊ होली के मौके पर राज्यरानी से जाने के लिए सोच रहे थे। वहीं इन दिनों में चंडीगढ़ एक्सप्रेस को भी रेलवे ने रदद कर दिया है। होली के मौके पर दोनों ट्रेनों के रदद होने से लोगों की परेशानी बढ़ी है। 

ट्रैफिक ब्लॉक के कारण राज्यरानी एक्सप्रेस और चंडीगढ़ एक्सप्रेस
मुरादाबाद रेलवे मंडल में ट्रैफिक ब्लॉक के कारण राज्यरानी एक्सप्रेस और चंडीगढ़ एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों को आगामी चार दिन के लिए रद्द किया गया है। मेरठ से लखनऊ के बीच चलने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस और लखनऊ से चडीगढ़ के बीच चलने वाली चंडीगढ़ एक्सप्रेस 21 मार्च से 24 मार्च तक रदद रहेंगी। 

मेरठ सिटी से लखनऊ जंक्शन 22454 राज्यरानी एक्सप्रेस 22 से 24 मार्च तक के लिए रद्द
रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, मुरादाबाद मंडल के टोडरपुर स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग का काम चल रहा है। इस कारण रेल यातायात ब्लॉक किया जाएगा। जिससे ट्रेनें रद्द रहेंगी। लखनऊ जंक्शन से मेरठ सिटी तक चलने वाली ट्रेन संख्या 22453 राज्यरानी एक्सप्रेस 21, 22 और 23 मार्च को रद्द कर दी गई है। इसी प्रकार मेरठ सिटी से लखनऊ जंक्शन 22454 राज्यरानी एक्सप्रेस 22 से 24 मार्च तक के लिए रद्द रहेगी। बता दें 24 और 25 मार्च को होली है। ऐसे में ट्रेनों के रदद होने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इसके अलावा लखनऊ जंक्शन से 15011 चंडीगढ़ एक्सप्रेस 20, 21 और 22 मार्च को नहीं चलेगी। ट्रेन संख्या 15012 चंडीगढ़-लखनऊ 21 से 23 मार्च तक रद्द की गई है।

Also Read