Weather Update : पश्चिम यूपी में बारिश से नदियों का जलस्तर बढ़ा, आज इन जिलों में भारी बारिश के हालात

UPT | तीन दिन से पूरब से लेकर पश्चिम तक बारिश

Sep 14, 2024 20:52

लोगों को गर्मी से राहत मिली है वहीं हवाओं ने सर्दी का अहसास कराया है। शुक्रवार को मेरठ का अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Short Highlights
  • हस्तिनापुर और बिजनौर में बढ़ा गंगा का जलस्तर
  • जंगल में पानी भरने से वन्य जीव रिहायशी इलाकों की ओर 
  • पूरे यूपी में हो रही बारिश कही राहत तो कहीं बनी आफत 
UP Weather News : पश्चिम यूपी में तीन दिन से लगातार हो रही बारिश से गंगा का जलस्तर बढ़ने लगा है। पश्चिम यूपी के बिजनौर और हस्तिनापुर में गंगा का जलस्तर बढ़ने से ग्रामीणों को सतर्क किया गया है। बता दें पिछले तीन दिन से पूरब से लेकर पश्चिम तक बारिश हो रही है। बारिश कहीं पर राहत बन रही है तो कहीं लोगों के लिए आफत बन रही है। मेरठ में बारिश के दोरान मकान गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है। वहीं बारिश से गाजियाबाद में भी एक वृद्धा की मृत्यु की जानकारी है। मौसम विभाग ने आज शनिवार और कल रविवार को भी पश्चिम यूपी के जिलों में बारिश की संभावना व्यक्त की है। आज मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर, नोएडा, हापुड, बागपत, बिजनौर, सहारनपुर और शामली सहित अन्य जिलों में बारिश होने का अनुमान है। 

जिलों में भारी बारिश तो कुछ में मध्यम स्तर की बारिश
इनमें से कुछ जिलों में भारी बारिश तो कुछ में मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है। बारिश के कारण जलभराव की समस्या से लोगों को जूझना पड़ रहा है। बारिश के चलते लोगों को जहां गर्मी से राहत मिली है तो वहीं दूसरी ओर सर्द हवाओं को महसूस किया। 

गर्मी से मिली राहत तो हवाओं ने महसूस कराई सर्दी
मंगलवार की रात से शुरू हुई बारिश आज तक जारी है। आज मेरठ और आसपास के जिलों में सुबह से बादल छाए हुए हैं। बारिश के चलते लोगों को गर्मी से राहत मिली है वहीं हवाओं ने सर्दी का अहसास कराया है। शुक्रवार को मेरठ का अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मेरठ में आर्द्रता अधिकतम-90 न्यूनतम-85
मेरठ में आर्द्रता अधिकतम-90 न्यूनतम-85 रही। मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर एन सुभाष के अनुसार आज शनिवार को बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावना है। उन्होंने बतायया कि दोपहर में हल्की धूप निकलने की संभावना है। लेकिन बीच-बीच में बादलों के आने से गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग ने 15 सितंबर तक भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। 

Also Read