कांग्रेस की संविधान बचाओ रैली: उपचुनाव की तैयारियों का ऐलान, पार्टी ने गठबंधन के तहत 10 में से पांच सीटें मांगी

UPT | संविधान बचाओ रैली के दौरान मौजूद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय व अन्य।

Sep 30, 2024 20:47

मझवा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस की 'संविधान बचाओ रैली' का आयोजन किया गया, जिसमें उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय राय ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पार्टी पूरी तरह से उपचुनाव की तैयारी कर रही है।

Mrzapur News : मझवा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस की 'संविधान बचाओ रैली' का आयोजन किया गया, जिसमें उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय राय ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पार्टी पूरी शिद्दत से आगामी उपचुनाव की तैयारी कर रही है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस ने गठबंधन के तहत 5 सीटों की मांग की है, जिसमें मझवा विधानसभा भी शामिल है। 

राजनीतिक गर्मी के बीच कांग्रेस की सक्रियता
उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 10 सीटों पर उपचुनाव होने हैं, हालांकि चुनाव की तारीखें अभी घोषित नहीं हुई हैं। इसके बावजूद राजनीतिक दल अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में मझवा विधानसभा के कछवा स्थित गांधी मैदान में कांग्रेस की 'संविधान बचाओ रैली' आयोजित की गई। इस रैली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अजय राय ने उन्हें चुनावी तैयारियों में जुटने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि पार्टी संविधान बचाने और जनहित के मुद्दों को लेकर मैदान में उतरेगी।

कार्यकर्ताओं में भरा जोश
अजय राय ने रैली में कहा कि "हमने प्रयागराज में भी 'संविधान बचाओ रैली' आयोजित की थी और मझवा के बाद बाकी विधानसभा क्षेत्रों में भी जनसभाएं होंगी।" उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि कांग्रेस गठबंधन के तहत चुनाव लड़ेगी और अंतिम निर्णय राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा किया जाएगा। राय ने बताया कि कांग्रेस ने 5 सीटें मांगी हैं, जिसमें मझवा विधानसभा प्रमुख है।

उपचुनाव के मुद्दे
अजय राय ने उपचुनाव में प्रमुख मुद्दों पर बात करते हुए कहा कि "संविधान की सुरक्षा के साथ-साथ महंगाई, बेरोजगारी, कानून-व्यवस्था, बलात्कार की घटनाओं और फर्जी बुलडोजर कार्रवाई जैसे मुद्दे भी कांग्रेस के एजेंडे में रहेंगे।" उन्होंने हरियाणा चुनाव पर भी विश्वास जताते हुए कहा कि वहां कांग्रेस एकतरफा जीत की ओर बढ़ रही है।

कांग्रेस की इस रैली से मझवा विधानसभा में चुनावी माहौल गरमा गया है और कार्यकर्ता जोश से भरकर चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। अब देखना होगा कि आगामी उपचुनाव में कांग्रेस के लिए यह रणनीति कितनी प्रभावी साबित होती है। 

Also Read