कर्ज के बोझ तले दबा था परिवार : आर्थिक संकट और पारिवारिक कलह में खा लिया जहर, दो की मौत

UPT | परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

Jun 30, 2024 18:07

उत्तर प्रदेश के भदोही गांव में एक परिवार पर  दुखों का पहाड़ टूटा पड़ा। आर्थिक तंगी और घरेलू विवादों से परेशान होकर एक ही परिवार के तीन सदस्यों ने जहर का सेवन कर लिया।

Bhadohi News: उत्तर प्रदेश के भदोही गांव में एक परिवार पर दुखों का पहाड़ टूटा पड़ा। आर्थिक तंगी और घरेलू विवादों से परेशान होकर एक ही परिवार के तीन सदस्यों ने जहर का सेवन कर लिया। इस दुखद घटना में मां और बेटी की मृत्यु हो गई, जबकि बेटे की स्थिति गंभीर बनी हुई है। उसकी स्थिति बिगड़ने पर उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। घटना का पता चलाते ही प्रधान प्रतिनिधि अमन सिंह समेत बड़ी संख्या में लोग घटनास्थल पर एकत्र हो गए। गांव के लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मृतक मां और बेटी के शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस घटना की खबर सुनते ही गांव में सनसनी फैल गई। 

ये है पूरा मामला 
घटना कोईरौना थाना क्षेत्र के अरई गांव में रहने वाले सुनीत तिवारी के घर पर दुखों का पहाड़ टूटा पड़ा। बताया जा रहा है कि सुनीत की मानसिक स्थिति पहले से ही ठीक नहीं थी। सुनीत के घर में उनकी पत्नी सुमन तिवारी (42), बेटी कोमल (22), बेटे गोलू (18) और युवराज (20) के अलावा अन्य परिजन भी रहते थे।  रविवार की सुबह घर में किसी बात को लेकर विवाद हुआ, तो सुमन ने अपनी बेटी कोमल और बेटे गोलू के साथ मिलकर जहर खा लिया। 

स्थानीय लोगों का कहना 
स्थानीय लोगों के अनुसार, परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत खराब थी। कर्ज के बोझ तले दबे इस परिवार को अक्सर ऋणदाताओं के तकाजों का सामना करना पड़ता था। इन आर्थिक समस्याओं के कारण घर में अक्सर कलह होती रहती थी। रविवार की सुबह भी घर में किसी बात को लेकर विवाद हुआ। इस झगड़े के बाद, सुमन ने अपनी बेटी कोमल और बेटे गोलू के साथ मिलकर जहर खा लिया। जल्द ही तीनों की हालत बिगड़ने लगी। परिजनों ने तुरंत उन्हें अस्पताल पहुंचाया। मां और बेटी को एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वहीं बेटे गोलू को पहले डीघ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, लेकिन उसकी स्थिति बिगड़ने पर उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। घटनास्थल पर कीटनाशक दवाओं के खाली पैकेट मिले, जो इस बात का संकेत देते हैं कि परिवार ने इनका सेवन किया होगा।

मामले की जांच रही है
स्थानीय पुलिस और फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। कोइरौना थाना प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया और परिजनों से पूछताछ की। घटना की गंभीरता को देखते हुए कई स्थानीय नेता मौके पर पहुंच गए। पूर्व जिला पंचायत सदस्य राजकुमार शुक्ला, राजू सिंह और प्रधान प्रतिनिधि अमन सिंह समेत बड़ी संख्या में लोग मौके पर जमा हो गए। पुलिस ने मृतक मां-बेटी के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अधिकारियों का कहना है कि मामले की गहनता से जांच की जा रही है।

Also Read