भदोही में दर्दनाक हादसा : ट्रैक्टर को तीन किलाेमीटर तक घसीटती रही ट्रेन, चालक की मौत

UPT | हादसा स्थल की तस्वीर

Jul 20, 2024 18:44

भदोही में रेलवे ट्रैक पर भोर में एक रेल दुर्घटना हो गया। अचानक एक ट्रैक्टर के रेलवे ट्रैक पर आने से ये हादसा हुआ। इस घटना में ड्राइवर की दर्दनाक मौत हो गई। 

Short Highlights
  • लिच्छवी एक्सप्रेस ने ट्रैक्टर को मारी टक्कर
  • गेट मैन की लापरवाही आई सामने
Bhadohi News : उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में एक दुखद रेल दुर्घटना घटित हुई। ऊंज थाना क्षेत्र के राम किशुनपुर बसही रेलवे फाटक पर प्रातःकाल एक ट्रैक्टर अचानक रेलवे ट्रैक पर आ गया। दुर्भाग्यवश, उसी समय वहां से गुजर रही लिच्छवी एक्सप्रेस ने ट्रैक्टर को टक्कर मार दी। इस भीषण टक्कर में ट्रैक्टर चालक की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई। ट्रेन की तीव्र गति के कारण ट्रैक्टर को काफी दूरी तक घसीटा गया। स्थानीय पुलिस तत्काल घटनास्थल पर पहुंची और मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

गेट मैन की लापरवाही आई सामने
मिली जानकारी के अनुसार,  कोइरौना थाना क्षेत्र के बारीपुर गांव के 20 वर्षीय रोहित गौतम ट्रैक्टर से मिट्टी ढो रहे थे। रामकिशुनपुर बसहीं रेलवे फाटक पर लिच्छवी एक्सप्रेस डाउन आ रही थी। स्थानीय लोगों के अनुसार, गेट बंद नहीं था। रोहित ट्रैक्टर लेकर रेलवे ट्रैक पर आ गए और तभी आई ट्रेन की चपेट में आ गए। इस भीषण टक्कर में रोहित की मौके पर ही मृत्यु हो गई। क्षतिग्रस्त ट्रैक्टर को ट्रेन काफी दूर तक घसीटती चली गई। यह दर्दनाक दृश्य देखकर मौजूद लोगों की रूह कांप गई। इस घटना के कारण प्रयागराज से वाराणसी जाने वाली एक ट्रेन लगभग आधे घंटे तक रुकी रही। 

पुलिस घटना स्थल पर पहुंची
मामला संज्ञान में आते ही ऊंज पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर, ट्रैक्टर ड्राइवर की हादसे में दर्दनाक मौत होने के बाद पीड़ित परिजनों में कोहराम मच गया। घर वालों का बिलाप सुन लोगों का कलेजा फटा जा रहा था। रोहित ट्रैक्टर चलाकर घर का खर्च चलाता था। परिवारवालों के साथ-साथ आसपास के लोग भी उसकी मौत से बेहद दुखी हैं। 

ट्रैक्टर चालक ने लगाया था ईयरफोन
घटना के समय ट्रैक्टर चालक कान में ईयरफोन लगाए था, जिससे ट्रेन की आवाज नहीं सुन सका। मौत के बाद ट्रैक पर पड़े उसके शव में कान में ईयरफोन लगा हुआ था। घटना में गेटमैन राजित यादव की बड़ी लापरवही सामने आई है।

Also Read