Sonbhadra News : फूलों की होली के साथ भागवत कथा का समापन, हजारों ने ग्रहण किया प्रसाद

UPT | कार्यक्रम प्रस्तुत करते कलाकार

Mar 19, 2024 17:30

सोनभद्र के उरमौरा स्थित दीनदयाल नगर में चल रही सात दिवसीय भागवत कथा का मंगलवार को समापन हो गया...

Sonbhadra News (Gyan Prakash Chaturvedi) : सोनभद्र के उरमौरा स्थित दीनदयाल नगर में चल रही सात दिवसीय भागवत कथा का मंगलवार को समापन हो गया। कथा के सातवें दिन वृंदावन से आये कलाकारों के साथ फूलों की होली खेल भक्तों ने खूब आनंद लिया। इस दौरान राधारानी के जयकारे के साथ समूचा पंडाल व क्षेत्र चौरासी कोस ब्रज सा प्रतीत हो रहा था। समापन पर भंडारे का आयोजन किया गया, जिसमें दूर दराज से आए हजारों लोगों ने भंडारे का प्रसाद ग्रहण किया। 

बरसाने की होली का सजीव प्रस्तुति ने मोह लिया मन
सोनभद्र के दीनदयाल नगर निवासी सुरेंद्र कुमार प्रजापति द्वारा सात दिवसीय श्रीमद भागवत कथा का आयोजन कराया गया। भागवत कथा में वृंदावन से आए कलाकारों ने अपनी सजीव प्रस्तुति से भक्तों का मन मोह लिया। मंगलवार को कथा के आखिरी दिन बरसाने की होली का सजीव मंचन देख भक्ति भाव विभोर हो गए। इस दौरान फूलों की होली खेल कर भक्तों ने अपने आप को वृंदावन में होने का आनंद उठाया। 

भागवत के बताए रास्ते पर चलने के लिए किया प्रेरित 
अंतर्राष्ट्रीय कथा प्रवक्ता संदीपनी शिक्षा संस्थान श्रीधाम वृंदावन से पधारे आचार्य श्री रसराज मृदुल जी महाराज ने भक्तों को भागवत के बताए रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान उन्होंने भक्तों से कहा कि सभी भक्त इसका अनुसरण करते हुए मोह माया त्याग अपने जीवन में दुखों का निवारण कर सकते हैं। कथा के उपरांत यज्ञ की पूर्णाहुति दी गई। इसके बाद भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें आसपास के कई गांव के भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया।

यह लोग रहे मौजूद
कथा का आयोजन सुरेंद्र कुमार प्रजापति व मंगल प्रजापति ने किया था वह संयोजन अरुण कुमार केसरी ने किया इस दौरान कमलेश यादव, मयंक पांडे,राजकुआंर यादव,नाथूराम प्रजापति,सुदामा प्रजापति, अभय कुमार दुबे,नान्हैया लाल यादव, हरिमंगल, निर्भय, बबलू समेत भारी संख्या में धर्मप्रेमी भक्त जन उपस्थित रहे।

Also Read