जीआरपी को मिली बड़ी सफलता : मुरादाबाद में नशे का शौक पूरा करने के लिए युवक बन गया बड़ा अपराधी, ट्रेनों से चुराता था कीमती सामान 

UPT | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

May 23, 2024 01:42

मुरादाबाद मंडल से गुजरने वाली एक्सप्रेस ट्रेनों में सवारियों का कीमती सामान चोरी होने की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए जीआरपी ने ट्रेनों में चेकिंग शुरू की तो उन्हें कामयाबी मिल गई।

Moradabad News : मुरादाबाद में बुधवार को थाना जीआरपी ने एक ऐसे चोर को गिरफ्तार किया है जो ट्रेनों में सफर कर रहे पैसेंजर्स के कीमती सामान को चुराकर गायब हो जाता था। जीआरपी ने पकड़े गए आरोपी के कब्जे से लगभग 3 लाख 85 हजार रुपये के गहने और 4.30 हजार रुपये नगदी भी बरामद की है।

मुरादाबाद मंडल से गुजरने वाली एक्सप्रेस ट्रेनों में सवारियों का कीमती सामान चोरी होने की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए जीआरपी ने ट्रेनों में चेकिंग शुरू की तो उन्हें कामयाबी मिल गई। क्योंकि 25 अप्रैल को राप्ती गंगा एक्सप्रेस में सफर कर रहे एक गुप्ता परिवार ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उनका कीमती सामान और कुछ कैश भी चोरी हो गया है। इस मामले में मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू की तो मुरादाबाद के मुगलपुरा इलाके का वसीम उनके हत्थे चढ़ गया। पूछताछ के दौरान पूरी वारदात को कबूलते हुए, चोरी किया हुआ सामान भी बरामद करा दिया। इस मामले में बुधवार को जीआरपी थाने में सीओ जीआरपी देवी दयाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए पत्रकारों को बताया कि 25 अप्रैल को राप्ती गंगा एक्सप्रेस के कोच संख्या A2 में एक घटना हुई थी। इसमें देवरिया के वादी थे उनका सामान चोरी हुआ था। इस संबंध में हमारी पुलिस टीम पहले से लगी हुई थी और मुखबिर की सूचना पर बुधवार दोपहर में ही जीआरपी और एसओजी की टीम ने एक अपराधी को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से एक मंगलसूत्र, दो सोने की अंगूठी, करीब 4.30 हजार रुपये नगद मिले है।

अभियुक्त ने पुलिस से पूछताछ में बताया कि मैं नशे करने का आदि हुआ। इसलिए चोरी करने के मैं पहले दिन 6 हजार की स्मैक पी गया था। जो सामग्री बरामद हुई है उसकी कीमत 384000 है। वह सामान वादी को दिखा करके पहचान करवाई गई है। अभियुक्त का नाम वसीम पुत्र अजमत है। वह पीरगैब पुलिस चौकी के पास थाना मुगलपुरा मुरादाबाद का रहने वाला है। सीओ देवी दयाल का कहना है अभियुक्त की गिरफ्तारी हो जाने से मुझे पूर्ण विश्वास है कि ट्रेनों में जो अपराध की घटनाएं होती है उन पर जरूर अंकुश लगेगा। सीओ ने बताया अभियुक्त अपराधी इतिहास के बारे बताया कि कटघर थाने से अभियुक्त  3/ 25 आर्म्स एक्ट जेल जा चुका है। जीआरपी में भी इसके खिलाफ मुकदमें दर्ज हैं। 

Also Read